India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

गाजा में इजरायली हमलों में 13 बच्चों सहित लगभग 41 लोगों की मौत

09:38 AM Oct 14, 2024 IST
Advertisement

Gaza : पश्चिम एशिया में तनाव बढ़ने के साथ ही, रविवार को गाजा में इजरायली हवाई हमलों में कम से कम 41 लोग मारे गए, जिनमें कम से कम 13 बच्चे शामिल हैं, सीएनएन ने अस्पतालों का हवाला देते हुए रिपोर्ट दी।अल अवदा और अल अक्सा अस्पतालों के अधिकारियों के अनुसार, गाजा के नुसेरात शरणार्थी शिविर में अल मुफ्ती स्कूल में इजरायली हमलों में कम से कम 22 लोगों की जान चली गई।

Highlight

मरने वालों में एक नवजात शिशु भी शामिल

मरने वालों में एक शिशु भी शामिल है। मेडिकल टीमों द्वारा उसे बचाने के बार-बार प्रयास करने के बावजूद अस्पताल पहुंचने के कुछ समय बाद ही बच्चे की मौत हो गई।यह ध्यान देने योग्य है कि 5,000 से अधिक विस्थापित लोग फिलिस्तीन शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र राहत और कार्य एजेंसी (यूएनआरडब्ल्यूए) स्कूल में शरण लिए हुए हैं, सीएनएन ने गाजा के नागरिक सुरक्षा का हवाला देते हुए बताया। इस बीच, गाजा शहर के अल शिफा अस्पताल के अनुसार, उत्तरी गाजा में, अल शाती शिविर में कंचे खेलते समय एक इजरायली हवाई हमले में पांच बच्चे मारे गए। इससे पहले, अल अक्सा अस्पताल के अनुसार, मध्य गाजा में नुसेरात शरणार्थी शिविर में, एक परिवार के आठ सदस्य - जिनमें छह बच्चे शामिल थे मारे गए जब इजरायली सेना ने एक घर पर हमला किया, जिसमें वे शरण लिए हुए थे।

इजरायली टैंक द्वारा बुरेज शरणार्थी शिविर पर गोलाबारी किए जाने से छह अन्य लोग मारे गए

इसमें कहा गया है कि एक इजरायली टैंक द्वारा बुरेज शरणार्थी शिविर पर गोलाबारी किए जाने से छह अन्य लोग मारे गए। 7 अक्टूबर को हमास द्वारा इजरायल पर हमला किए जाने के बाद गाजा में संघर्ष शुरू हुआ। लगभग 2,500 आतंकवादियों ने गाजा पट्टी से इजरायल की सीमा का उल्लंघन किया, जिससे हताहत हुए और बंधकों को पकड़ लिया गया। 7 अक्टूबर के हमले के बाद, इज़राइल ने हमास के खिलाफ जवाबी हमला किया, जिसमें नागरिकों की हताहतों की संख्या को कम करने के प्रयास करते हुए पूरे आतंकवादी समूह को खत्म करने की कसम खाई।

यमन में हौथी विद्रोहियों ने भी इज़राइल और लाल सागर के अन्य देशों को निशाना बनाया है

हाल ही में इस क्षेत्र में युद्ध बढ़ गया है, यमन में हौथी विद्रोहियों ने भी इज़राइल और लाल सागर के अन्य देशों को निशाना बनाया है। इज़राइल रक्षा बलों (IDF) ने कहा कि हिजबुल्लाह आतंकवादी संगठन द्वारा लॉन्च किए गए एक मानव रहित हवाई वाहन (UAV) ने रविवार को एक इज़राइली सेना के अड्डे पर हमला किया, जिसमें चार IDF सैनिक मारे गए। IDF ने परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और लोगों से परिवारों की गोपनीयता का सम्मान करने के लिए अफ़वाहें फैलाने या घायलों के नाम साझा करने से बचने का आग्रह किया। कल, हिजबुल्लाह आतंकवादी संगठन द्वारा लॉन्च किए गए एक UAV ने एक सेना के अड्डे पर हमला किया।

इस घटना में 4 IDF सैनिक मारे गए

इस घटना में 4 IDF सैनिक मारे गए। IDF शोक संतप्त परिवारों के दुख में शामिल है और उनके साथ रहना जारी रखेगा, IDF ने सोमवार को कहा हम अफ़वाहें फैलाने और घायल व्यक्तियों के नाम साझा करने से बचने और परिवारों का सम्मान करने का आग्रह करते हैं,। यह घटना कथित तौर पर तब हुई जब इज़रायली सेना ने लेबनान से लॉन्च किए गए पांच प्रोजेक्टाइल का पता लगाया। ऊपरी गलील, मध्य गलील, पश्चिमी गलील, हाइफ़ा खाड़ी और कार्मेल सहित कई क्षेत्रों में सायरन सक्रिय हो गए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article