India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अयोध्या, काशी के बाद अब मथुरा-वृंदावन की बारी: CM योगी आदित्यनाथ

10:38 AM Apr 05, 2024 IST
Advertisement

उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को इस बात पर जोर दिया कि, अयोध्या और काशी के बाद, सरकार का ध्यान अब मथुरा और वृंदावन की ओर है। उन्होंने मथुरा पर भी अदालत के सकारात्मक फैसले को लेकर आशा व्यक्त की और इस बात पर जोर दिया कि मथुरा-वृंदावन में विकास की गति को और तेज किया जाएगा। सेठ बी.एन. में 'विजय संकल्प नमन सभा' को संबोधित करते हुए। पोद्दार इंटर कॉलेज मैदान पर मुख्यमंत्री ने कांग्रेस और भारत गुट के सदस्यों को चेतावनी भी जारी की, जिसमें इस बात पर जोर दिया गया कि पूरा देश मातृशक्ति का अनादर करने वालों को फटकार लगाने के लिए तैयार है।

PM मोदी की उपलब्धियों पर ड़ाला प्रकाश

इस दौरान उन्होंने मौजूदा सांसद और बीजेपी की लोकसभा उम्मीदवार हेमा मालिनी के लिए सक्रिय रूप से प्रचार किया। इसके अलावा सीएम योगी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दस साल के कार्यकाल के दौरान हासिल की गई उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। मथुरा सीट से नामांकन के लिए मौजूदा सांसद हेमा मालिनी को शुभकामनाएं देते हुए मुख्यमंत्री ने टिप्पणी की, "हेमा जी तीसरी बार यहां से चुनाव लड़ रही हैं, जबकि अन्य दल उपयुक्त उम्मीदवारों को खोजने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। वे उधार के उम्मीदवारों का सहारा ले रहे हैं'। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि INDIA गठबंधन के लोगों को यह पहचानना होगा कि मथुरा राधे रानी और यमुना मैया की पवित्र भूमि है। सीएम ने चेतावनी दी, "आधी आबादी का अपमान करने पर राष्ट्रव्यापी प्रतिक्रिया होगी। यह भूमि 'मातृशक्ति' का सम्मान करती है और इसे अपमानित करने के किसी भी प्रयास के गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। हालांकि लोकतंत्र अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को बरकरार रखता है, लेकिन यह 'मातृशक्ति' का अपमान करना उचित नहीं है।" .

जाति को निशाना बनाना अस्वीकार्य- CM योगी

मुख्यमंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि हालांकि व्यक्तिगत प्राथमिकताएं अलग-अलग हो सकती हैं, लेकिन कला, संस्कृति और जाति को निशाना बनाना अस्वीकार्य है। उन्होंने चेतावनी दी कि ऐसे कार्यों में शामिल लोग अपनी कब्र खोद रहे हैं। CM योगी ने कहा, "मथुरा अपनी कलात्मकता के लिए प्रसिद्ध है। भगवान कृष्ण यहां 16 कलाओं के साथ अवतरित हुए थे। कला का जश्न मनाने के लिए इससे बेहतर जगह क्या हो सकती है?"

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article