India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बहराइच हिंसा के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने पुलिस अधिकारियों के खिलाफ की कार्यवाही

11:03 AM Oct 16, 2024 IST
Advertisement

 Uttar Pradesh : के बहराइच में हिंसा भड़कने के कुछ दिनों बाद, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी हैहरदी थाने के एसएचओ और महसी क्षेत्र के प्रभारी को हटा दिया गया है। सीओ महसी रूपेंद्र गौड़ को हटा दिया गया है,रामपुर के सीओ रवि खोखर को बहराइच में सीओ महसी का प्रभार दिया गया है।

Highlight

मृतकों के परिजनों से मुलाकात के बाद परिवार को 10 लाख रुपये की मद्दद

इससे पहले मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बहराइच हिंसा के पीड़ित परिवार को न्याय दिलाना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है और दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने यह बात लखनऊ में बहराइच घटना के मृतकों के परिजनों से मुलाकात के बाद कही।परिवार को 10 लाख रुपये, पीएम आवास योजना के तहत एक घर और एक अंत्योदय कार्ड प्रदान किया गया है।

महसी इलाके में रविवार को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस के दौरान हिंसक झड़प हुई थी

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने बहराइच की घटना की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए हैं और उन्होंने आश्वासन दिया है कि इसमें शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के महसी इलाके में रविवार को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए। पुलिस के अनुसार, जुलूस मुस्लिम इलाके से गुजर रहा था, तभी दोनों समूहों के बीच किसी बात को लेकर बहस हो गई। बहराइच की पुलिस अधीक्षक (एसपी) वृंदा शुक्ला ने कहा, "महसी के महाराजगंज इलाके में, एक जुलूस मुस्लिम इलाके से होकर मस्जिद के पास से गुजर रहा था।

बहराइच में शांति भंग करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा

समूहों के बीच किसी बात को लेकर बहस हो गई। हिंदू समुदाय के एक व्यक्ति पर गोली चलाई गई, जिससे उसकी मौत हो गई और उसके बाद तनाव की स्थिति पैदा हो गई। बहराइच के महसी महाराजगंज इलाके में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान झड़प के बाद पुलिस ने रूट मार्च भी किया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्थिति का संज्ञान लिया और इस बात पर जोर दिया कि बहराइच में शांति भंग करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article