India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

महाराष्ट्र और झारखंड के साथ UP विधानसभा उपचुनाव में लहराएंगे जीत का परचम : केशव प्रसाद मौर्य

03:25 AM Oct 16, 2024 IST
Advertisement

महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद तमाम सियासी दलों के नेताओं की ओर से जीत के दावे किए जा रहे हैं।
महाराष्ट्र और झारखंड की जनता हमें बड़ा जनादेश देगी - केशव प्रसाद मौर्य
इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि चुनाव आयोग द्वारा उपचुनाव की घोषणा का हम स्वागत करते हैं। महाराष्ट्र और झारखंड राज्य विधानसभा के लिए चुनाव 13 और 20 नवंबर को होने हैं। हमारे लिए इससे भी अधिक खुशी की बात उत्तर प्रदेश में नौ सीटों के लिए उपचुनाव की घोषणा की गई है। हमें पूरा विश्वास है कि हरियाणा की जनता ने जिस प्रकार से विकास को अपना समर्थन दिया है, भ्रष्टाचार मुक्त हरियाणा को समर्थन दिया है, उसी प्रकार से महाराष्ट्र और झारखंड की जनता हमें बड़ा जनादेश देगी।
महाराष्ट्र में हमारी सरकार फिर से बनेगी - केशव प्रसाद मौर्य
उन्होंने कहा कि पिछड़ों, दलितों, महिलाओं, गरीबों के विरोधी विपक्षी दलों को यह समझ में आ गया है कि जनता को झूठ बोलकर आप कुछ दिन के लिए बेवकूफ बना सकते हैं लेकिन हमेशा के लिए नहीं। महाराष्ट्र में हमारी सरकार फिर से बनेगी। वहीं झारखंड में भारतीय जनता पार्टी बड़े अंतर से विजय प्राप्त करेगी और उत्तर प्रदेश के जो उपचुनाव भी हम लोग जीतेंगे।
चुनाव को लेकर हम लोगों की तैयारी पूरी -उत्तर प्रदेश उपमुख्यमंत्री
उत्तर प्रदेश में होने वाले चुनाव को लेकर हम लोगों की तैयारी पूरी है। मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि हम लोग सभी सीटों पर जीत दर्ज करेंगे। विपक्ष के नेताओं ने घड़ियाली आंसू अभी से बहाने शुरू कर दिए हैं। विपक्ष अपनी होने वाली पराजय का ठीकरा ईवीएम पर और चुनाव आयोग पर न फोड़े। जब अखिलेश यादव की पार्टी लोकसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करती है तो ईवीएम अच्छी है। वहीं हरियाणा में कांग्रेस हारती है तो ईवीएम खराब है। यह दोहरा चरित्र नहीं चल सकता है। इस प्रकार की चीजें जनता नकार चुकी है। हमें पूरा विश्वास है कि महाराष्ट्र और झारखंड के चुनाव और देश के उपचुनाव भी शानदार ढंग से संपन्न होंगे और भाजपा ऐतिहासिक प्रदर्शन करेगी।
महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान
निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। झारखंड की 81 विधानसभा सीटों के लिए दो चरणों में मतदान होगा। पहले चरण के लिए 13 नवंबर और दूसरे चरण के लिए 20 नवंबर को वोटिंग होगी। वहीं महाराष्ट्र में एक चरण में 20 नवंबर को मतदान होंगे जबकि दोनों राज्यों के चुनावी नतीजे 23 नवंबर को घोषित होंगे।

Advertisement
Next Article