India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

America: बाइडेन को चुनौती देने वाले Dean Phillips राष्ट्रपति पद की दौड़ से बाहर

09:31 AM Mar 07, 2024 IST
Advertisement

America: मिनेसोटा के कांग्रेसी डीन फिलिप्स ने घोषणा की है कि अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन के विकल्प के रूप में खुद को स्थापित करने के प्रयास में कोई प्रगति नहीं होने पर वह डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के प्राथमिक चुनाव से हट रहे हैं।

'सुपर ट्यूजडे' के बाद लिया निर्णय

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, फिलिप्स का निर्णय 'सुपर ट्यूजडे' के बाद आया, जो बाइडेन और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने एक दर्जन से अधिक राज्यों में अपनी-अपनी पार्टी के राष्ट्रपति पद के प्राइमरी में जीत हासिल की। फिलिप्स ने बुधवार को एक्स पर एक पोस्ट में कहा, यह स्पष्ट है कि मैं विकल्प नहीं हूं। 55 वर्षीय फिलिप्स ने अक्टूबर 2023 में बाइडेन को चुनौती देने के लिए अपने अभियान की शुरुआत करते हुए कहा था उन्हें अपनी पार्टी के नेता के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा, क्योंकि उनका मानना ​​था कि नवंबर के राष्ट्रपति चुनाव में बाइडेन ट्रम्प से हार जाएंगे।

बाइडेन का किया समर्थन

अपने संक्षिप्त बयान में, तीन-कार्यकाल के कांग्रेसी ने बाइडेन का समर्थन किया। उन्होंने कहा, मैं आपसे आग्रह करता हूं कि व्हाइट हाउस में बाइडेन जैसे शालीन व ईमानदार व्यक्ति को बनाए रखने में मदद करने के लिए एकजुट होकर प्रयास करें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article