India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

America: उनके राष्ट्रपति बनने से खतरे में पड़ेगा देश, Joe Biden ने डोनाल्ड ट्रंप पर लगाए आरोप

09:58 AM Mar 08, 2024 IST
Advertisement

America: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने बृहस्पतिवार को अपने ‘स्टेट ऑफ द यूनियन’ संबोधन के दौरान अपने दूसरे कार्यकाल के लिए मतदाताओं को लुभाने का प्रयास करते हुए उनसे आक्रोश और प्रतिशोध को खारिज करने की अपील की और उन्हें सचेत किया कि देश में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार बनने के शीर्ष दावेदार डोनाल्ड ट्रंप एक खतरनाक विकल्प साबित होंगे। अमेरिका का राष्ट्रपति हर साल संसद के दोनों सदनों को संयुक्त रूप से संबोधित करता है जिसे स्टेट ऑफ द यूनियन या ‘SOTU’ संबोधन के नाम से जाना जाता है। बाइडन ने इस बार ऐसे समय में ‘स्टेट ऑफ द यूनियन’ संबोधन दिया है जब वह आठ महीने बाद फिर से राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए चुनावी मैदान में होंगे।

स्वतंत्रता और लोकतंत्र को अपनाना सिखाया- जो बाइडन

जो बाइडन ने कहा, मेरे जीवन ने मुझे स्वतंत्रता और लोकतंत्र को अपनाना सिखाया है। उन्होंने ट्रंप का अप्रत्यक्ष रूप से जिक्र करते हुए कहा, भविष्य उन आधारभूत मूल्यों पर आधारित है जिन्होंने अमेरिका को परिभाषित किया है, ईमानदारी, शालीनता, गरिमा, समानता, सबका सम्मान करना, हर किसी को उचित मौका देना, नफरत को नहीं पालना। मेरी उम्र के कुछ अन्य लोग एक अलग कहानी देखते हैं।

राष्ट्रपति ने अपनी उपलब्धियों के बारे में बताया

राष्ट्रपति ने बुनियादी ढांचे और विनिर्माण संबंधी अपनी उपलब्धियों के बारे में बताया और संसद पर यूक्रेन को अधिक सहायता देने, प्रवासियों संबंधी सख्त नियम बनाने एवं दवाओं की कीमत कम करने को मंजूरी देने के लिए दबाव डाला। बाइडन ने देश के लिए एक आशावादी भविष्य की तस्वीर पेश की लेकिन साथ ही सचेत किया कि देश और विदेश में वह जो प्रगति देख रहे हैं, वह ट्रंप के फिर से राष्ट्रपति बनने पर खतरे में पड़ जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article