India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Pakistan PTI के विरोध के बीच Khyber Pakhtunkhwa विधानसभा का तत्काल सत्र बुलाया गया

08:00 AM Oct 06, 2024 IST
Advertisement

Pakistan : तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के विरोध के कारण मची अफरातफरी के बीच रविवार को खैबर पख्तूनख्वा (केपी) विधानसभा का तत्काल सत्र बुलाया गया है, एआरवाई न्यूज ने बताया।

Highlight

इस्लामाबाद में कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी

खैबर पख्तूनख्वा विधानसभा सचिवालय द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, बैठक 7 अक्टूबर को होनी थी, लेकिन इस्लामाबाद में कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के बाद इसे रविवार को तय किया गया है, एआरवाई न्यूज ने बताया।इससे पहले, पीटीआई ने खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री अली अमीन गंदापुर की गिरफ्तारी के दावों को वापस ले लिया और कहा कि उन्हें खैबर पख्तूनख्वा हाउस इस्लामाबाद में नजरबंद रखा गया था, एआरवाई न्यूज के अनुसार।

अली अमीन गंदापुर को हिरासत में लिया गया

एआरवाई न्यूज के अनुसार, खैबर पख्तूनख्वा सरकार के प्रवक्ता बैरिस्टर सैफ ने एक बयान में कहा कि केपी हाउस की घेराबंदी की गई और अली अमीन गंदापुर को हिरासत में लिया गया। बैरिस्टर सैफ ने कहा कि केपी हाउस की घेराबंदी उनकी 'सफलता' का प्रमाण है। गंदापुर के भाई ने दावा किया कि उन्हें गिरफ्तार किया गया था, जबकि सरकारी सूत्रों ने इससे इनकार किया। यह दावा किया गया कि इस्लामाबाद पुलिस के महानिरीक्षक सैयद अली नासिर रिजवी ने राज्य पर हमले और आधिकारिक प्रोटोकॉल के दुरुपयोग से संबंधित आरोपों पर केपी के मुख्यमंत्री को गिरफ्तार किया।

डी-चौक पर विरोध प्रदर्शन

पीटीआई के वरिष्ठ नेता उमर अयूब ने भी गंदापुर की गिरफ्तारी का दावा करते हुए कहा कि पेशावर उच्च न्यायालय से सुरक्षात्मक जमानत मिलने के बावजूद उन्हें हिरासत में लिया गया। बैरिस्टर सैफ ने दावा किया कि गंदापुर की गिरफ्तारी के बाद इस्लामाबाद में खैबर पख्तूनख्वा हाउस को सील कर दिया गया है, एआरवाई न्यूज ने बताया। इस बीच, एआरवाई न्यूज के सुरक्षा सूत्रों ने पीटीआई के चेयरमैन बैरिस्टर गौहर के दावे का खंडन करते हुए कहा कि पेशावर से इस्लामाबाद तक पीटीआई कार्यकर्ताओं पर एक भी गोली नहीं चलाई गई। गौहर ने कहा, हमारे कार्यकर्ताओं पर सीधी गोलीबारी की गई। गंदापुर इस्लामाबाद के डी-चौक पर विरोध प्रदर्शन करने के लिए अपने काफिले के साथ इस्लामाबाद आए थे।

मुबाशिर हुसैन जैदी ने वारंट जारी किया था

गैरकानूनी हथियार और शराब की बरामदगी के संबंध में बहारा पुलिस स्टेशन में दर्ज एक मामले के संबंध में न्यायिक मजिस्ट्रेट मुबाशिर हुसैन जैदी ने वारंट जारी किया था। एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, कई बार अदालती समन के बावजूद गंदापुर अदालत में पेश नहीं हुए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article