India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बहराइच पुलिस ने हिंसा रोकने के लिए आंसू गैस और लाठीचार्ज का लिया सहारा

01:38 PM Oct 14, 2024 IST
Advertisement

Bahraich violence : पुलिस ने उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में लोगों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस और लाठीचार्ज का सहारा लिया, जो एक दिन पहले महासी में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुई हिंसक झड़प में एक व्यक्ति की हत्या के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे।

Highlight

प्रशासन स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहा है

बहराइच की जिला मजिस्ट्रेट (डीएम), मोनिका रानी ने मिडिया को बताया, हम स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे हैं। पुलिस के अनुसार, महासी के महाराजगंज इलाके में हुई घटना के सिलसिले में 30 लोगों को हिरासत में लिया गया है और मुख्य आरोपी की तलाश शुरू कर दी गई है,प्रदर्शनकारियों द्वारा बाजारों में दुकानों में तोड़फोड़ किए जाने के बाद आज इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

प्रदर्शनकारियों ने इलाके में अस्पताल और दवा की दुकानों में भी आग लगा दी

प्रदर्शनकारियों ने इलाके में अस्पताल और दवा की दुकानों में भी आग लगा दी।रविवार को महासी इलाके में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए।पुलिस के अनुसार, यह घटना 13 अक्टूबर को हुई, जब जुलूस मुस्लिम इलाके से गुजर रहा था, तभी किसी बात को लेकर दो समूहों के बीच बहस हो गई। बहराइच की पुलिस अधीक्षक (एसपी) वृंदा शुक्ला ने कहा, महासी के महाराजगंज इलाके में, एक जुलूस मुस्लिम इलाके से होकर मस्जिद से गुजर रहा था।

हिंदू समुदाय के एक व्यक्ति पर गोली चलने से उसकी मौत हो गई और उसके बाद तनाव की स्थिति पैदा हो गई

समूहों के बीच कुछ मुद्दों पर बहस हुई। हिंदू समुदाय के एक व्यक्ति पर गोली चलने से उसकी मौत हो गई और उसके बाद तनाव की स्थिति पैदा हो गई। बहराइच एसपी ने कहा, "विभिन्न स्थानों पर विसर्जन को रोका गया, जिसका कुछ शरारती तत्वों ने फायदा उठाया और अशांति पैदा करने की कोशिश की। महाराजगंज में हुई घटना में 30 लोगों को हिरासत में लिया गया है, जिसमें एक व्यक्ति को गोली लगी थी और मामला दर्ज किया गया है। फरार मुख्य आरोपी की तलाश जारी है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्थिति का संज्ञान लिया और जोर देकर कहा कि बहराइच में माहौल खराब करने की कोशिश करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। योगी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, बहराइच जिले के महसी में माहौल खराब करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा, मूर्तियों का विसर्जन जारी रहेगा

सभी को सुरक्षा की गारंटी दी गई है, लेकिन दंगाइयों और जिनकी लापरवाही से यह घटना हुई, उनकी पहचान कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा, मूर्तियों का विसर्जन जारी रहेगा। प्रशासन और पुलिस अधिकारियों को मौके पर मौजूद रहने और धार्मिक संगठनों से संवाद स्थापित कर मूर्तियों का विसर्जन समय पर कराने के निर्देश दिए गए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article