India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Bangladesh Protest 2024 : हिंसक प्रदर्शन के बीच गुजरात के 14 मेडिकल छात्र भारत वापस लौटे

10:35 PM Jul 23, 2024 IST
Advertisement

Bangladesh Protest 2024 : बांग्लादेश में जारी हिंसक प्रदर्शनों के कारण वहां फंसे गुजरात के 14 मेडिकल छात्र सुरक्षित घर लौट आए हैं, जबकि पड़ोसी देश में अब भी फंसे 11 अन्य छात्रों को वापस लाने के प्रयास जारी हैं। गुजरात सरकार ने सोमवार को यह जानकारी दी।

Bangladesh Protest 2024

बांग्लादेश में जारी हिंसक प्रदर्शनों के कारण वहां फंसे गुजरात के 14 मेडिकल छात्र सुरक्षित घर लौट आए हैं, जबकि पड़ोसी देश में अब भी फंसे 11 अन्य छात्रों को वापस लाने के प्रयास जारी हैं। गुजरात सरकार ने सोमवार को यह जानकारी दी। वहीं आरक्षण प्रणाली में सुधार की मांग को लेकर जारी छात्रों के विरोध प्रदर्शन के कारण बांग्लादेश में भड़की हिंसा ने गुजराती छात्रों के अभिभावकों की चिंता बढ़ा दी है।सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने राज्य सरकार की संस्था 'एनआरजी फाउंडेशन' को फंसे हुए छात्रों का पता लगाने में सहायता करने का निर्देश दिया है।

Bangladesh Protest 2024 : 14 मेडिकल छात्र भारत वापस लौटे

एनआरजी फाउंडेशन ने छात्रों के बारे में जानकारी जुटाने के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। फाउंडेशन ने 24 मेडिकल छात्रों के परिजनों सेप्राप्त आंकड़ों के आधार पर उनकी वापसी की सुविधा के लिए विदेश मंत्रालय के साथ समन्वय किया। इसके साथ यह विज्ञप्ति में जानकारी दी गयी कि सोमवार तक एमबीबीएस के 14 छात्र भारत लौट आए हैं। इनमें से सात भरूच, दो-दो अहमदाबाद और भावनगर तथा एक-एक अमरेली, मेहसाणा और पाटन जिले से हैं, जबकि 11 छात्रों को वापस लाने के प्रयास जारी हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article