India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

लखनऊ एयरपोर्ट से बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार, भारत में फर्जी दस्तावेज बनाकर रह रहा था

01:34 AM Aug 11, 2024 IST
Advertisement

Lucknow News: लखनऊ एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 से एक बांग्लादेशी नागरिक को गिरफ्तार किया गया है। पकड़ा गया आरोपी पश्चिम बंगाल से फर्जी दस्तावेज बनाकर रह रहा था। वह लखनऊ से सीधे बैंकॉक जाने वाला था। उसने आशीष राय के नाम से फर्जी पासपोर्ट बनवाया था। पूछताछ में उसने अपना नाम शिमुल बरुवा बताया है। आरोपी को एयरपोर्ट के इमिग्रेशन काउंटर से दबोचा गया। इमिग्रेशन अधिकारियों ने आरोपी को सरोजिनी नगर पुलिस के हवाले कर दिया है। फिलहाल, सरोजनी नगर पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, 9 अगस्त 2024 को फ्लाइट संख्या FD-147 को चौधरी चरण सिंह इन्टरनेशनल एयरपोर्ट (Lucknow) टर्मिनल 3 में प्रस्थान इमिग्रेशन काउन्टर पर क्लीरेन्स के दौरान यात्री ने आधार कार्ड, सहित अन्य दस्तावेज प्रस्तुत किए जिनमे उसका नाम आशीष राय पिता का नाम बैद्यनाथ राय थाना सिंगुर, हुगली पश्चिम बंगाल पाया गया। जब प्रस्थान काउन्टर आफिसर ने यात्री से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह फर्जी दस्तावेजों के जरिये पश्चिम बंगाल में भारतीय पासपोर्ट और आधार कार्ड बनवा लिया वह 9 अगस्त को टूरिस्ट विजा पर लखनऊ से बैंकॉक (थाईलैण्ड) जाने के लिए इमीग्रेशन काउन्टर आया था।

पुलिस ने इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ सुसंगत धाराओं में केस दर्ज जांच में जुट गई है। बांग्लादेश में जारी विरोध प्रदर्शन के बीच बांग्लादेशी नागरिक का पकड़ा जाना बड़ी बात है। बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार के विरोध में देशभर के लोगों में बांग्लादेश के खिलाफ गुस्सा पनप रहा है। हिंदूवादी संगठन भारत सरकार से दखल देने की मांग कर रहे हैं।

Advertisement
Next Article