India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

यूपी के डिप्टी सीएम Brajesh Pathak ने की हाथरस हादसे के पीड़ितों से अस्पताल में मुलाकात

10:45 PM Jul 03, 2024 IST
Advertisement

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक(Brajesh Pathak) ने हाथरस में बांग्ला जिला अस्पताल में हाथरस हादसे में भर्ती पीड़ितों से मुलाकात की। उन्होंने सरकार की ओर से हरसंभव मदद देने की बात कही। साथ ही मामले की उच्चस्तरीय जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया।

Highlights
. Brajesh Pathak आज हाथरस पहुंचे
. हाथरस हादसे के पीड़ितों से अस्पताल में की मुलाकात

Brajesh Pathak हाथरस पीड़ितों से मिले

ब्रजेश पाठक(Brajesh Pathak) ने कहा कि, 118 शवों का पोस्टमार्टम कर उन्हें उनके परिजनों को सौंप दिया गया है। 5 मृतकों की शिनाख्त नहीं हो पाई है। 20 व्यक्ति अस्पतालों में हैं और खतरे से बाहर हैं, सरकार उनके उपचार के लिए सभी इंतजाम कर रही है, वे शीघ्र स्वस्थ हों, इसके लिए मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं। ब्रजेश पाठक ने यह भी कहा कि ट्रॉमा सेंटर और सीएचसी में लोगों की भीड़ अचानक पहुंचने से अव्यवस्था हुई थी। हमने 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट मांगी है।

Brajesh Pathak ने क्या कहा?

ब्रजेश पाठक ने कहा, "हाथरस की घटना बहुत ही ह्रदय विदारक है। शासन ने इसे बहुत ही गंभीरता के साथ लिया है। इसके लिए न्यायिक जांच के आदेश दे दिए गए हैं। हमारी प्राथमिकता है कि घायलों को उच्च कोटि का इलाज मिले और वे शीघ्र स्वस्थ होकर अपने घर जाएं। घायलों में कोई गंभीर हालत में नहीं है, उनको बेहतर से बेहतर इलाज दिया जा रहा है।"

उन्होंने कहा कि आला अधिकारी पूरी जांच कर रहे हैं। किस तरह से घटना घटी है और कौन-कौन लोग इसके दोषी हैं, प्रशासनिक तौर पर भी जांच की जा रही है। शासन न्यायिक जांच के साथ-साथ उच्च स्तरीय जांच भी करा रहा है। जैसे ही प्राथमिक रिपोर्ट समाने आएगी, हम सभी दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करेंगे। चाहें कितनी भी पहुंच का व्यक्ति हो, किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। प्रदेश में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए मुख्य सचिव को निर्देश दिए जा चुके हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article