India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ब्रिटेन के किंग चार्ल्स को कैंसर, बकिंघम पैलेस ने जारी किया बयान

04:13 AM Feb 06, 2024 IST
Advertisement

ब्रिटेन के महाराजा किंग चार्ल्स को एक तरीके का कैंसर हुआ है। और उन्होंने इलाज करवाना शुरू कर दिया है। बकिंघम पैलेस ने सोमवार को इसकी जानकारी दी।
बकिंघम पैलेस ने जारी किया बयान
बकिंघम पैलेस ने एक बयान में कहा कि प्रोस्टेट बढ़ने पर किंग ने हाल ही में अस्पताल में जांच करवाई। जांच में कैंसर की पहचान की गई।
कैंसर का उपचार शुरू
कैंसर के प्रकार का खुलासा अभी नहीं किया गया है, लेकिन राजमहल के एक बयान के अनुसार राजा ने सोमवार को नियमित उपचार शुरू किया।
सार्वजनिक कार्यक्रमों को करेंगे रद्द
बयान में कहा गया है, महामहिम ने आज नियमित उपचार शुरू किया है, इस दौरान डॉक्टरों ने उन्हें सार्वजनिक गतिविधियों को स्थगित करने की सलाह दी है। इस अवधि के दौरान महामहिम हमेशा की तरह राज्य के व्यवसाय और आधिकारिक कागजी काम करना जारी रखेंगे।
बयान में आगे कहा गया है कि किंग अपनी मेडिकल टीम के त्वरित हस्तक्षेप के लिए आभारी हैं, जो उनकी हालिया अस्पताल प्रक्रिया के कारण संभव हो सका। वह अपने इलाज के बारे में पूरी तरह से सकारात्मक हैं और जल्द से जल्द पूर्ण सार्वजनिक कर्तव्य पर लौटने के लिए उत्सुक हैं।
बकिंघम पैलेस के अनुसार, किंग चार्ल्स ने अटकलों को रोकने के लिए और इस उम्मीद में अपने निदान को साझा करने का फैसला किया है कि यह दुनियाभर के उन सभी लोगों के लिए सार्वजनिक समझ में सहायता कर सकता है जो कैंसर से प्रभावित हैं।
फिलहाल कैंसर के चरण या पूर्वानुमान पर कोई और विवरण साझा नहीं किया गया है।
08 नवंबर 2022 को ब्रिटेन के किंग बने थे चार्ल्स
08 नवंबर 2022 को ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ का 96 साल की उम्र में निधन होने के बाद चार्ल्स महाराजा बने थे। उनकी ताजपोशी 06 मई 2023 को हुई थी। इसके साथ ही किंग चार्ल्स ब्रिटेन के अब तक के सबसे बुजुर्ग राजा बन गए। ताजपोशी के वक्त उनकी उम्र 74 साल थी।
ब्रिटेन पीएम ऋषि सुनक ने भी किया ट्वीट
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने किंग चार्ल्स के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। ऋषि सुनक ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा कि "किंग चार्ल्स के जल्द से जल्द पूरी तरह ठीक होने की कामना करता हूं। मुझे इसमें कोई शक नहीं है कि वह कुछ ही समय में पूरी ताकत से वापसी करेंगे।"

Advertisement
Next Article