India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

'दानिश अली के आचरण की भी जांच हो', निशिकांत दुबे ने लोकसभा स्पीकर से की मांग

05:07 PM Sep 23, 2023 IST
Advertisement

भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा लोकसभा के अंदर बसपा सांसद दानिश अली को कहे गए अपशब्दों को लेकर जारी राजनीतिक विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस बीच भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से बसपा सांसद दानिश अली के अमर्यादित शब्दों और आचरण की भी जांच करवाने की मांग की है।

निशिकांत दुबे ने एक्स पर लोकसभा स्पीकर के आधिकारिक एक्स अकाउंट को टैग करते हुए पोस्ट कर कहा, रमेश बिधूड़ी के लोकसभा में दिए बयान को कोई भी सभ्य समाज ठीक नहीं कह सकता, इसकी जितनी निंदा की जाए कम है। लेकिन, लोकसभा स्पीकर को सांसद दानिश अली के भी अमर्यादित शब्दों और आचरण की जांच करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि लोकसभा की नियम प्रक्रियाओं के तहत किसी सांसद के निर्धारित समय के बीच टोकना, बैठे-बैठे बोलना, रनिंग कमेंट्री करना भी सजा के दायरे में आता है। मैं पिछले 15 साल से सांसद हूं, लोकसभा के खुलने से लेकर बंद होने तक सबसे ज़्यादा समय तक मैं सदन में रहता हूं, ऐसा दिन देखने को मिलेगा कभी सोचा नहीं था।

बिधूड़ी के बयान ने बढ़ाया सियासी तापमान 

बृहस्पतिवार को सदन में चंद्रयान-3 की सफलता पर बिधूड़ी भाषण दे रहे थे, तभी बसपा सांसद दानिश अली उन्हें बीच में टोकने लगे। जिसके बाद बिधूड़ी अपना आपा खो बैठे। उन्होंने बसपा सांसद को भड़वा, उग्रवादी, आतंकवादी… कह दिया। बता दें कि उनके बयान दिए जाने के तत्काल बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने खेद प्रकट किया था। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भी भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी को भविष्य में इस तरह के व्यवहार पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है।

 

Advertisement
Next Article