India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

केंद्र ने आठ रोड परियोजनाओं के लिए 50,655 करोड़ की दी मंजूरी, CM योगी ने दिया धन्यवाद

08:07 AM Aug 03, 2024 IST
Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में शुक्रवार को कैबिनेट मीटिंग हुई। इसमें 8 नेशनल हाई-स्पीड रोड कॉरिडोर परियोजनाओं को मंजूरी दी गई। उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ ने इसके लिए केंद्रीय कैबिनेट का आभार प्रकट किया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर लिखा, "आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की अध्यक्षता में आज केंद्रीय कैबिनेट ने देश के सड़क इंफ्रास्ट्रक्चर को और अधिक मजबूत करने की दिशा में 50,655 करोड़ रुपए लागत की 8 राष्ट्रीय हाई-स्पीड रोड कॉरिडोर परियोजनाओं को मंजूरी दी है। इस कड़ी में उत्तर प्रदेश के लिए 6-लेन के आगरा-ग्वालियर नेशनल हाई-स्पीड कॉरिडोर, 4-लेन अयोध्या रिंग रोड और 6-लेन कानपुर रिंग रोड की मिली मंजूरी प्रदेश के सर्व समावेशी विकास की गति को कई गुना बढ़ाने वाली है।

ये परियोजनाएं यात्रा को बनाएंगी सुगम



ये परियोजनाएं यात्रा को सुगम तो बनाएंगी ही, इनसे उद्योग, व्यापार व पर्यटन को भी व्यापक बढ़ावा मिलेगा, ग्रामीण-शहरी संपर्क और मजबूत होगा। इनसे हजारों-लाखों रोजगार के नए अवसर सृजित होने जा रहे हैं। क्रांतिकारी परिवर्तन लाने जा रहीं ये परियोजनाएं श्री अयोध्या धाम के विकास के साथ-साथ प्रदेश को आध्यात्मिक और आर्थिक विकास का केंद्र बनाने में मील का पत्थर सिद्ध होंगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रावण के पवित्र माह में प्रदेश को मिले इन उपहारों के लिए प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त किया।

कैबिनेट ने 50,000 करोड़ से की परियोजनाओं को मंजूरी दी



इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने 50,655 करोड़ रुपए लागत की परियोजनाओं की मंजूरी की जानकारी देते हुए 'एक्स' पर पोस्ट में लिखा, कैबिनेट ने 50,000 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली 8 राष्ट्रीय हाई स्पीड सड़क परियोजनाओं को मंजूरी दे दी है। इससे देश की अर्थव्यवस्था को गति मिलेगी और रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे। यह फैसला भारत को भविष्य के लिए तैयार करने और देश को बेहतर कनेक्टिविटी प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को भी दर्शाता है। केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इस अवसर पर कहा कि 140 करोड़ देशवासियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ऐतिहासिक जनादेश दिया है। आज पूरे देश मे 8 बड़े नेशनल हाईवे के प्रोजेक्ट अप्रूव्ड किये हैं। यह लगभग 50 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट हैं, जिनको विजन 2047 का विशेष ध्यान रखकर बनाया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप  हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article