India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अपनी कैबिनेट के साथ अयोध्या के लिए रवाना हुए CM धामी, रामलला के करेंगे दर्शन

12:16 PM Feb 20, 2024 IST
Advertisement

भारतीय जनता पार्टी के नेता और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मंगलवार को अपने पांच कैबिनेट सहयोगियों के साथ रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या रवाना हुए। उनके साथ मंत्री सतपाल महाराज, प्रेमचंद अग्रवाल, सुबोध उनियाल, धन सिंह रावत, रेखा आर्य और राज्यसभा सदस्य नरेश बंसल भी हैं। वे जॉली ग्रांट हवाई अड्डे से अयोध्या के लिए रवाना हुए। उनका भगवान राम की पूजा-अर्चना करने के बाद देर शाम देहरादून लौटने का कार्यक्रम है। एक आधिकारिक बयान में, धामी ने कहा कि उनका तन भगवान राम के प्रति भक्ति से भरा है तो मन आनंद से।

अयोध्या में लगा भक्तों का तांता

वहीं देश के विभिन्न हिस्सों से बड़ी संख्या में श्रद्धालु मंगलवार को राम लला के दर्शन के लिए अयोध्या के राम जन्मभूमि मंदिर में पहुंचे। भक्तों ने अयोध्या मंदिर की यात्रा के दौरान अपने गहन अनुभव व्यक्त किये। तेलंगाना के एक श्रद्धालु मुरली ने कहा कि अयोध्या की पवित्र भूमि पर पहुंचकर वह धन्य महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा, अयोध्या की इस पवित्र भूमि पर पहुंचकर, मैं खुद को भाग्यशाली मानते हुए सम्मानित और धन्य महसूस कर रहा हूं। यहां की गई व्यवस्थाएं वास्तव में असाधारण हैं और यह एक दैवीय आशीर्वाद की तरह महसूस होता है। मैं मोदी जी और योगी जी दोनों के प्रति हार्दिक आभार और प्रशंसा व्यक्त करता हूं। सभी भारत से भक्तों को यहां आना चाहिए और भगवान राम की दिव्य उपस्थिति की तलाश करनी चाहिए। इसके अलावा, उन्होंने नारा दिया, 'जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे, मोदी जी आए हैं, मोदी जी आएंगे', उन्होंने आगामी लोकसभा चुनावों के नतीजों का जिक्र करते हुए कहा।

मूर्ति की सुंदरता से आश्चर्यचकित भक्त

एक अन्य भक्त भगवान राम की मूर्ति की सुंदरता से आश्चर्यचकित हो गए, उन्हें अपने अनुभव को शब्दों में व्यक्त करना मुश्किल हो रहा था। उन्होंने कहा, 'दर्शन करने और आस-पास घूमने के बाद मुझे बहुत अच्छा महसूस हुआ। भगवान की मूर्ति इतनी सुंदर लग रही थी कि शब्द इसका वर्णन करने में असमर्थ हैं। लंबी कतारों के बावजूद, हमें लंबे समय तक दर्शन करने में ज्यादा समय नहीं लगा। मैं हर किसी को इसकी सलाह दूंगा।" दर्शन के लिए यहां आएं। व्यवस्थाएं भी उत्कृष्ट हैं।' नोएडा से आए श्रद्धालु अमित ने मंदिर में दर्शन के बाद अपनी भावनाएं साझा कीं। उन्होंने कहा, आज सुबह, हमने मंदिर के दर्शन किए। यह एक बहुत ही सुखद अनुभव था। लाइन सुचारू रूप से चलती रही, इसलिए ज्यादा असुविधा नहीं हुई। आसपास का वातावरण सुंदर है, और कोई दूर से या ऊपर से भी दर्शन कर सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article