India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

CM योगी ने रात में सड़क पर उतरकर काशी में हो रहे कार्यों का लिया जायजा

07:00 AM Aug 18, 2024 IST
Advertisement

काशी दौरे पर पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रात में सड़क पर उतरकर काशी के विकास कार्यों का जायजा लिया।
सीएम योगी ने कज्जाकपुरा में निर्माणाधीन रेल ओवर ब्रिज का किया निरीक्षण
सीएम योगी ने शिवपुर स्थित केन्द्रीय कारागार के पुलिसकर्मियों के लिए बनाये जा रहे आवास एवं कैदियों के लिए बनाए जा रहे बैरकों के निर्माण के साथ ही कज्जाकपुरा में निर्माणाधीन रेल ओवर ब्रिज (आरओवी) का भी निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को युद्ध स्तर पर अभियान चलाकर तत्काल निर्माण कार्य पूर्ण कराये जाने का निर्देश दिया।
केंद्रीय कारागार में कुल आठ ब्लॉक के 48 आवास के स्ट्रक्चर का काम पूरा - मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री को बताया गया कि केंद्रीय कारागार में कुल आठ ब्लॉक के 48 आवास के स्ट्रक्चर का काम पूरा हो चुका है। इनमें फिनिशिंग का काम कराया जा रहा है। इसके अलावा कैदियों के लिए 15 नये बैरकबन रहे हैं जिनकी क्षमता 450 की है। इनमें 270 क्षमता के बैरक का निर्माण कार्य पूर्ण कराकर हैंडओवर हो चुका है। शेष का कार्य प्रगति पर है जिसे शीघ्र पूरा कराकर जेल प्रशासन को हैंडओवर कर दिया जाएगा।
विकास कार्यों में लापरवाही किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नहीं - सीएम योगी
इससे पहले समीक्षा बैठक में योगी ने कहा कि विकास कार्यों में लापरवाही किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को किसी भी तरह की आपराधिक सूचना पर तत्काल कार्रवाई का निर्देश दिया। सीएम ने कहा कि पेशेवर एवं आदतन अपराधियों पर कठोर कार्रवाई सुनिश्चित की जाय।
उन्होंने जिलाधिकारी को पांडेयपुर में प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज एवं विधानसभा पिंडरा में होम्योपैथिक कॉलेज के निर्माण कार्य जल्द शुरू कराने के निर्देश दिये।

Advertisement
Next Article