India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

CM योगी आज जम्मू-कश्मीर दौरे के पर, चुनावी रैली को करेंगे संबोधित

09:52 AM Apr 10, 2024 IST
Advertisement

उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ बुधवार को जम्मू के कठुआ जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। यह सीएम योगी आदित्यनाथ की केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की पहली यात्रा होगी। जम्मू-कश्मीर भाजपा इकाई ने ज्यादा से ज्यादा मतदान सुनिश्चित करने और रैलियों को एक ऐतिहासिक कार्यक्रम बनाने के लिए मंडल स्तर से लेकर जिला स्तर तक पार्टी नेताओं को जुटाया है। जम्मू-कश्मीर में सभी पांच लोकसभा सीटों के लिए संसदीय चुनाव पांच चरणों में होंगे, प्रत्येक चरण में एक सीट शामिल होगी। कठुआ-उधमपुर लोकसभा सीट के लिए 19 अप्रैल, जम्मू-रियासी सीट के लिए 26 अप्रैल, राजौरी-अनंतनाग लोकसभा सीट के लिए 7 मई, श्रीनगर सीट के लिए 13 मई और कश्मीर क्षेत्र में बारामूला लोकसभा सीट के लिए 26 मई को मतदान होगा। रिपोर्ट के अनुसार, सीएम योगी बुधवार ही उत्तर प्रदेश के मेरठ में भी सभा को संबोधित करेंगे।

12 अप्रैल से अखिलेश यादव करेंगे चुनाव प्रचार का आगाज

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव 12 अप्रैल को पीलीभीत से चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे। यूपी के पूर्व सीएम विपक्षी दल कांग्रेस के साथ पीलीभीत लोकसभा क्षेत्र से सपा उम्मीदवारों के लिए प्रचार शुरू करेंगे। रैली में राहुल गांधी या प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस नेताओं के शामिल होने की संभावना है, जिसमें दोनों पार्टियों के समर्थक एक साथ नजर आएंगे। सीट-बंटवारे समझौते के अनुसार, उत्तर प्रदेश में सपा 62 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, कांग्रेस 17 सीटों पर चुनाव लड़ रही है जबकि तृणमूल कांग्रेस को एक सीट दी गई है। पीलीभीत के बाद अखिलेश यादव का नगीना और बिजनौर में रैलियों को संबोधित करने का कार्यक्रम है।

पीलीभीत से कभी न जीती SP

सपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ''इंडिया गठबंधन के हिस्से के तौर पर सपा-कांग्रेस की महारैली होगी।'' पीलीभीत में पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होना है। एक रणनीति के तहत, अखिलेश यादव इस सीट से प्रचार अभियान शुरू कर रहे हैं जिस सीट पर सपा कभी नहीं जीती है। जबकि सत्तारूढ़ भाजपा ने वहां से मौजूदा भाजपा सांसद वरुण गांधी को टिकट देने से इनकार कर दिया। भगवत सरन गंगवार पीलीभीत सीट पर सपा के उम्मीदवार हैं, जबकि भाजपा ने उत्तर प्रदेश के मंत्री जितिन प्रसाद को मैदान में उतारा है। ज्ञात हो कि पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को पीलीभीत में एक रैली को संबोधित किया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Advertisement
Next Article