India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

CM योगी ने राहुल गांधी को लिया आड़े हाथ, कहा- पहले अमेठी के सांसद केवल चुनाव में दर्शन देने आते थे

06:02 PM Oct 13, 2023 IST
Advertisement

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिना नाम लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा और कहा कि अमेठी को 30 वर्षों से जान रहा हूं। 2019 से पहले सांसद के दर्शन नहीं होते थे। इससे पहले चुने सांसद सिर्फ चुनाव में दर्शन देने आते थे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को अमेठी सांसद खेलकूद प्रतियोगिता-2023 के पुरस्कार वितरण में शामिल हुए। उन्होंने यहां बटन दबाकर 700 करोड़ की 879 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। भव्य आयोजन के लिए सीएम ने सांसद स्मृति ईरानी और प्रतिभाग के लिए 1.11 लाख खिलाड़ियों को बधाई दी।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा और कहा कि 2019 के पहले सांसद चुनकर जाते थे। लेकिन, उनके दर्शन नहीं होते थे। आपने स्मृति ईरानी को सांसद चुना तो वह सप्ताह-दस दिन में कोई न कोई सौगात लेकर अमेठी आती हैं। अमेठी आज नए रूप में पहचान बना रहा है। कोई सोचता था कि अमेठी में भी मेडिकल कॉलेज होगा। इसका निर्माण हो रहा है। डबल इंजन की सरकार में अमेठी के विकास में कोई बाधा नहीं है।

उन्होंने कहा कि एशियन गेम्स में भारत की शक्ति व सामर्थ्य का प्रदर्शन चीन में हुआ है। प्रधानमंत्री के प्रोत्साहन स्वरूप यहां पहली बार भारतीय खिलाड़ियों ने सेंचुरी पार कर 107 मेडल जीते। इसमें देश के लिए 25 फीसदी मेडल यूपी के खिलाड़ियों ने जीते। यूपी की खिलाड़ी एथलेटिक्स में पहले चीन से पीछे चल रही थी, लेकिन अंतिम 30 सेकेंड में उसने पासा पलट दिया। स्वर्ण पदक पाने वाले खिलाड़ियों को राज्य की तरफ से तीन-तीन करोड़ व डिप्टी एसपी का पद अभी से तैयार बैठा है। जब कहेंगे तो नियुक्ति पत्र जारी कर देंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सांसद सांस्कृतिक कार्यक्रम को लेकर अभी नया कार्यक्रम आने वाला है। गांव-गांव में कलाकार व संस्कृतिकर्मी जुड़ा है। आपकी सांसद भी इस क्षेत्र की विशेषज्ञ हैं। सांस्कृतिक आयोजन यहां की सकारात्मकता को नई ऊंचाई देगा। भारत सरकार की मदद से हर जनपद में स्पोटर्स सेंटर स्थापित करने के कार्यक्रम से जुड़ने से हमें लाभ होगा। अनेक कार्यक्रमों से जोड़कर युवाओं को प्लेटफॉर्म दे सकते हैं, जिससे वह प्रदेश-देश व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नाम बढ़ाने का कार्य कर सकते हैं।

 

 

 

Advertisement
Next Article