India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

'किसानों को गन्ना मूल्य का हर हाल में भुगतान होगा', बागपत में बोले CM योगी आदित्यनाथ

08:37 PM Oct 26, 2023 IST
Advertisement

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को बागपत जिले के बड़ौत स्थित जनता वैदिक कॉलेज मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने 350 करोड़ रुपए की विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया। साथ ही उन्होंने किसानों को विश्वास दिलाया कि गन्ना मूल्य का हर हाल में भुगतान होगा।

बहन-बेटियों की इज्जत से खिलवाड़ करने वालों को चुकानी होगी कीमत

उन्होंने कहा कि बागपत की धरती का महत्व महाभारत काल से है। श्रीकृष्ण ने जिन पांच ग्रामों को दुर्योधन से मांगा था, उसमें बागपत की धरती भी शामिल थी। उन्होंने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश में किसी भी बहन-बेटी की इज्जत के साथ खिलवाड़ करने की छूट नहीं दी जाएगी और जो खिलवाड़ करेगा, उसे उसकी ब्याज सहित कीमत चुकानी होगी। हम सुरक्षा और समृद्धि के नए परिवेश में प्रवेश कर चुके हैं। आज जहां व्यापारी भी सुरक्षित, बहन- बेटियां भी सुरक्षित और शहर भी सुरक्षित है।

किसानों के साथ है डबल इंजन सरकार 

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि किसानों को चिंतित होने की जरुरत नहीं है। डबल इंजन की सरकार किसानों के साथ है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश गन्ना बेल्ट के नाम से जाना जाता है। जब हम 2017 में आए थे तो 2010 से गन्ने का भुगतान नहीं हुआ था। आज हर वर्ष गन्ने का भुगतान किया जा रहा है। कोरोना काल में अन्य जगहों की चीनी मील बंद हो गई, लेकिन हमने सभी चीनी मिलों को चलने दिया। योगी ने किसानों को विश्वास दिलाया और कहा कि गन्ना मूल्य का हर हाल में भुगतान होगा। अगर शुगर मिल भुगतान नहीं करती है तो उन मिलों की आरसी काटने की तैयारी कर ली गई है। उनकी सारी चीनी जब्त करके चीनी मिल बेचकर किसानों का गन्ना मूल्य भुगतान किया जाएगा।

 

 

Advertisement
Next Article