India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Hathras Hadsa: CM योगी देंगे मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख की आर्थिक मदद

08:37 PM Jul 02, 2024 IST
Advertisement

Hathras Hadsa: मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख तथा घायलों को 50-50 हजार की आर्थिक सहायता देने के निर्देश मुख्यमंत्री ने दिए हैं। कार्यक्रम आयोजकों के विरुद्ध एफआईआर होगी। शासन बड़ी कार्रवाई की तैयारी में है।

Highlights
. Hathras Hadsa पर CM योगी का ऐलान
. मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख की आर्थिक मदद

Hathras Hadsa:परिजनों को 2-2 लाख की आर्थिक मदद

पीएम मोदी ने हादसे( Hathras Hadsa) पर कहा है कि यूपी के हाथरस में जो भगदड़ हुई, उसमें अनेकों लोगों की मृत्यु की खबर आ रही है। जिन लोगों की जान गई है, मैं उन लोगों के लिए संवेदना व्यक्त करता हूं। मैं सभी लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। केंद्र लगातार राज्य सरकार के संपर्क में है। मैं भरोसा देता हूं कि पीड़ितों की हर तरह से मदद की जाएगी। वहीं लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने हाथरस हादसे का जिक्र करते हुए दुख प्रकट किया। उन्होंने पीड़ितों को हर संभव मदद का भरोसा दिया।

बसपा सुप्रीमो ने भी हादसे पर जताया शोक

बसपा सुप्रीमो मायावती ने हादसे( Hathras Hadsa) पर कहा- यूपी के जिला हाथरस में सत्संग के दौरान मची भगदड़ में काफी संख्या में लोगों की हुई मौत व अनेकों के घायल होने तथा आगरा में भी बौध/भीमकथा के दौरान एक युवक की हुई हत्या अति-दुःखद। सरकार इन घटनाओं की जाँच कर उचित कार्रवाई तथा पीड़ित परिवारों की आर्थिक मदद करे।

यूपी के हाथरस( Hathras Hadsa)जिले के सिकंदराराऊ में आयोजित सत्संग में मची भगदड़ में यह खबर लिखे जाने तक 120 लोगों के मारे जाने की बात कही जा रह है। कई घायल हैं। मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है। किसी धार्मिक कार्यक्रम में इतनी बड़ी संख्या में जुटने के बावजूद पर्याप्त सुरक्षा इंतजाम न किए जाने पर सवाल उठाए जा रहे हैं। 2022 में अलीगढ़ में रामघाट रोड पर विशाल मैदान में हुए साकार हरि के सत्संग के दौरान उनके आयोजकों की कार्य प्रणाली जानने का मौका मिला था।

report: Radha Raman, Hathras

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article