IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Iran: ईरानी सैनिक ने साथी सैनिकों को गोलियों से भूना, पांच की मौत

10:28 AM Jan 22, 2024 IST
Advertisement

Iran: ईरान के एक सैनिक ने दक्षिणपूर्वी करमन शहर में रविवार को अपने साथी सैनिकों पर गोलियां चलायी जिनमें से पांच की मौत हो गयी। ईरान के सरकारी टेलीविजन ने यह खबर दी है।

करमन शहर में ही इस महीने की शुरुआत में बम हमले में 94 लोग मारे गए थे। सरकारी टीवी ने बताया कि गोलीबारी तब हुई जब आरोपी सैनिक एक बैरक के शयनगृह में पहुंचा और वहां आराम कर रहे सैनिकों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी। इस घटना के उद्देश्य का अब पता नहीं चला है और संदिग्ध फरार है। खबर में कहा गया है कि हमला राजधानी तेहरान से करीब 830 किलोमीटर दूर करमन में हुआ।

विस्फोटों में 94 लोगों की मौत

करमन में इस महीने दो घातक विस्फोटों में 94 लोगों की मौत हो गयी थी और सैकड़ों अन्य घायल हो गए थे। यह विस्फोट अमेरिका की ओर से वर्ष 2020 में किये गये ड्रोन हमले में मारे गए एक प्रमुख ईरानी जनरल की स्मृति में आयोजित कार्यक्रम के दौरान हुए थे। इस्लामिक स्टेट ने इसकी जिम्मेदारी ली थी। ईरान में सैन्य अड्डों पर गोलीबारी की ऐसी घटनाएं सामने आती रहती हैं। 2022 में एक सैनिक ने एक अन्य सैनिक और तीन पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी। ईरान में 19 वर्ष और उससे अधिक आयु के पुरुषों के लिए 24 महीने की सैन्य सेवा अनिवार्य है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article