India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ईरान ने दी चेतावनी, कहा- अगर गाजा पर इजरायली हमले जारी रहे तो फैल सकती है हिंसा

08:29 AM Oct 14, 2023 IST
Advertisement

ईरान ने इजरायल को गाजा पट्टी पर हमले जारी रखने के लिए बड़ी चेतावनी दी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ईरान के विदेश मंत्री ने शुक्रवार को चेतावनी दी कि अगर गाजा पट्टी पर इजराइल के हमले तुरंत नहीं रुके तो हिंसा मध्य पूर्व के अन्य हिस्सों में फैल सकती है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ईरान के विदेश मंत्री हुसैन अमीर-अब्दोल्लाहियन इन दिनों बेरूत, बगदाद के साथ-साथ सीरिया की राजधानी दश्मिक की यात्रा पर निकले हैं। विदेश मंत्री बगदाद से लेबनानी की राजधानी बेरूत पहुंचे हैं। ईरान इस क्षेत्र में शक्तिशाली आतंकवादी समूहों जैसे लेबनान में हिजबुल्लाह और इराक में पॉपुलर मोबिलाइजेशन फोर्सेज के समूहों को प्रायोजित करता है।

अब्दोल्लाहियन ने लेबनानी के विदेश मंत्री के साथ बैठक के बाद बेरूत में पत्रकारों से बात की। इस दौरान दोनों नेताओं ने गाजा पर इजरायल के हमलों को समाप्त करने का आह्वान किया। उन्होंने हिजबुल्लाह नेता हसन नसरल्लाह के साथ-साथ कार्यवाहक प्रधानमंत्री नजीब मिकाती और संसद के अध्यक्ष से भी मुलाकात की।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ऐसी चिंताएं हैं कि युद्ध लेबनान की सीमा तक फैल सकता है, जहां शनिवार को दक्षिणी इजरायल पर हमास के हमले के बाद हिजबुल्लाह लड़ाके अलर्ट पर हैं, जिसमें सैकड़ों लोग मारे गए थे।

Advertisement
Next Article