India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Israel ने Lebanon पर किया हवाई हमला, हिज़्बुल्ला के 3 सदस्यों की मौत

07:57 PM Sep 18, 2024 IST
Advertisement

दक्षिणी लेबनान(Lebanon)के एक गांव पर इजरायली (Israel ) हवाई हमले में हिजबुल्ला के तीन सदस्य मारे गए। बता दें कि लेबनानी सैन्य सूत्रों के अनुसार, शाम को दक्षिणी लेबनान के एक गाँव पर इज़रायली हवाई हमले में हिज़्बुल्लाह के तीन सदस्य मारे गए।

Israel ने Lebanon पर किया हवाई हमला

लेबनानी(Lebanon) सैन्य सूत्रों ने नाम गुप्त रखने की शर्त पर समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ को बताया कि एक इजरायली( Israel ) युद्धक विमान ने सीमावर्ती गांव मजदल सेलम के एक घर पर हवा से जमीन पर दो मिसाइलें दागीं। इस हमले में घर नष्ट हो गया और आसपास की इमारतों को भारी नुकसान पहुंचा। गुमनाम रूप से बात करने वाले सैन्य सूत्रों ने मंगलवार को समाचार एजेंसी को बताया कि एक इजरायली युद्धक विमान ने सीमावर्ती गांव मजदल सेल्म में एक घर पर हवा से जमीन पर मार करने वाली दो मिसाइलें दागीं, जिससे वह नष्ट हो गया और आसपास की इमारतों को गंभीर नुकसान पहुंचा।

सूत्रों के अनुसार, घायलों को दक्षिणी लेबनान(Lebanon ) के तेबनीने सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्होंने यह भी बताया कि इजरायली( Israel ) युद्धक विमानों और ड्रोनों ने मंगलवार दोपहर दक्षिणी लेबनान के तीन सीमावर्ती कस्बों और गांवों पर तीन हवाई हमले किए। इसी प्रकार इजरायली तोपखाने ने भी दक्षिणी लेबनान के पांच कस्बों और गांवों पर गोलाबारी की।लेबनान-इजरायल सीमा पर तनाव प‍िछल साल आठ अक्टूबर को तब बढ़ गया, जब हिज़्बुल्ला ने हमास के हमले के समर्थन में इजरायल की ओर रॉकेट दागे थे। जवाब में, इजराइल ने दक्षिण-पूर्वी लेबनान में हमला किया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article