India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Jammu Kashmir: बारामूला में लश्कर के चार सहयोगी गिरफ्तार, गोला-बारूद बरामद

08:28 PM Nov 01, 2023 IST
Advertisement

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में संयुक्त सुरक्षा बलों ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर/TRF से जुड़े चार आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि गिरफ्तार लोगों के पास से हथियार, गोला-बारूद और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है।

पुलिस ने कहा कि 30 अक्टूबर को बारामूला पुलिस की एक संयुक्त टीम ने सेना और CRPF के साथ नाराधिरी डेंजरपोरा जंक्शन पर स्थापित चेकपॉइंट पर दो संदिग्ध व्यक्तियों को रोका। उन्होंने संयुक्त पार्टी को देखकर भागने की कोशिश की, लेकिन उन्हें पकड़ लिया गया। उनकी पहचान मुरान तंगवारी चंदूसा निवासी जीएच हसन मीर और पिंजवारा लारीडोरा चंदूसा निवासी मुख्तार अहमद खान के रूप में हुई। तलाशी के दौरान उनके कब्जे से चीनी पिस्तौल, मैगजीन, 12 जिंदा कारतूस, दो हथगोले और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई।

पुलिस ने कहा, उनके खुलासे के बाद दो अन्य लोगों अल्ताफ अहमद राथर, पुत्र अब अहद राथर, काव्हार निवासी और फारूक अहमद नकीब, पुत्र अब गफ्फार नकीब, कुंजर निवासी को पूछताछ के लिए बुलाया गया। पूछताछ के दौरान दोनों आरोपियों ने हथगोले रखने की बात कबूल कर ली है। उनके खुलासे पर दोनों आरोपी व्यक्तियों के पास से दो हथगोले बरामद किए गए और बाद में उन्हें तत्काल मामले में गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने कहा कि आगे की जांच के दौरान सामने आया कि सभी चार आरोपी पूर्व में कुन्जर निवासी आतंकवादी सहयोगी मुदासिर अहमद शेख के लिए काम कर रहे थे, जो वर्तमान में पीएसए के तहत बंद है।

 

 

Advertisement
Next Article