India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

जॉर्डन के नए प्रधानमंत्री जाफर हसन और कैबिनेट ने ली शपथ

11:24 PM Sep 18, 2024 IST
Advertisement

जॉर्डन के नए प्रधानमंत्री जाफर हसन और उनके मंत्रिमंडल के सदस्यों ने बुधवार को किंग अब्दुल्ला द्वितीय के समक्ष शपथ ली। हसन ने पहले राजा के कार्यालय के निदेशक, आर्थिक मामलों के उप प्रधानमंत्री और योजना व अंतरराष्ट्रीय सहयोग मंत्री के रूप में कार्य किया है।
उन्हें 20वें संसदीय चुनाव के बाद रविवार को पूर्व प्रधान मंत्री बिशेर खसावनेह और उनकी सरकार के इस्तीफे के बाद कैबिनेट गठ‍ित करने का काम सौंपा गया था।
नई सरकार में पांच महिला मंत्री शामिल, पहली बार मंत्री पद संभाल रहे हैं नौ लोग
समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, नई सरकार में पांच महिला मंत्री शामिल हैं और नौ लोग पहली बार मंत्री पद संभाल रहे हैं।
इस नई सरकार में अयमान सफ़ादी को उप प्रधानमंत्री और विदेशी मामलों और प्रवासियों के मंत्री के रूप में नियुक्त किया गया है। सालेह खरबशेह को ऊर्जा और खनिज संसाधन मंत्री के रूप में, अब्दुलहकीम अल-शिबली को वित्त मंत्री के रूप में, मोहम्मद अल-मोमानी को सरकारी संचार मंत्री के रूप में नियुक्त किया गया। योजना और अंतरराष्ट्रीय सहयोग मंत्री के रूप में ज़ीना टौकन, जल और सिंचाई मंत्री के रूप में राएद अबू सऊद और निवेश मंत्री के रूप में मोथन्ना ग़रीबेह को नियुक्त किया गया है।
राजा ने नई सरकार को फिलिस्तीनियों का समर्थन
रविवार को हसन को प्रधानमंत्री नियुक्त करते हुए एक पत्र में राजा ने नई सरकार को फिलिस्तीनियों का समर्थन करने और उनके अधिकारों की रक्षा के लिए सभी प्रयास करने का निर्देश दिया।
राजा ने यह भी कहा कि सरकार को लोकतंत्र की नींव और इसकी अवधारणाओं को मजबूत करने के लिए प्रतिनिधि सभा के साथ काम करना चाहिए और क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय चुनौतियों के सामने आर्थिक स्थिरता बनाए रखने और ऋण को नियंत्रित करने के लिए राज्य की विवेकपूर्ण वित्तीय नीतियों को जारी रखने के महत्व पर प्रकाश डाला।

Advertisement
Next Article