India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कनाडा में खालिस्तानी आतंकवादी सुक्खा की हत्या, बिश्नोई-भगवानपुरिया में क्रेडिट लेने की लगी होड़

03:49 PM Sep 21, 2023 IST
Advertisement

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और जग्गू भगवानपुरिया ने गुरुवार को कनाडा में मारे गए गैंगस्टर से आंतकवादी बने सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा दुनुके की हत्या की जिम्मेदारी के अलग-अलग दावे किए। दुनुके को कनाडा के विनिपेग में गोली मार दी गई थी। सुक्‍खा दुनुके कनाडा में खालिस्तान आंदोलन का हिस्सा था। ऐसा माना जाता है कि वह बंबीहा गैंग का सहयोगी था और पंजाब पुलिस को जबरन वसूली, हत्या के प्रयास और हत्या के मामलों में उसकी तलाश थी।

बिश्नोई ने एक पोस्ट में लिखा, "सुखदूल ने हमारे भाई गुरलाल बराड़ की हत्या की थी और विक्की मिद्दुखेड़ा के साथ-साथ कबड्डी खिलाड़ी संदीप नंगल अंबिया की हत्या के पीछे भी उसका हाथ था।'' इसी तरह, एक अन्य सोशल मीडिया पोस्ट में, पंजाब के एक अन्य गैंगस्टर भगवानपुरिया, जो कभी बिश्नोई का करीबी सहयोगी था, ने यह कहकर हत्या की जिम्मेदारी ली कि उसने अंबिया का बदला लिया है।

2017 में भाग गया था कनाडा 

पंजाब में दविंदर बंबीहा गैंग का सहयोगी दुनुके फर्जी दस्तावेजों पर 2017 में कनाडा भाग गया था। उसका नाम राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) द्वारा बुधवार को जारी 43 गैंगस्टरों की सूची में शामिल था, जिसमें उसकी अवैध संपत्तियों के बारे में जानकारी मांगी गई थी। उसकी हत्या बुधवार रात उसी अंदाज में की गई जिस तरह जून में सरे में आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या हुई थी।

Advertisement
Next Article