India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Lebanon Pager Blast : सैकड़ों पेजरों में एक साथ विस्फोट होने से 11 की मौत, 4000 से ज्यादा जख्मी, घायलों में ज्यादातर हिजबुल्लाह सदस्य

04:59 AM Sep 18, 2024 IST
Advertisement

लेबनान में मंगलवार को संचार के लिए इस्तेमाल किए जा रहे सैकड़ों पेजरों में एक साथ विस्फोट होने से कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई और 4000 से अधिक घायल हो गये जिनमें ज्यादातर हिजबुल्लाह सदस्य हैं। घायलों में 300 से अधिक की स्थिति गंभीर बताई जा रही है।
इजरायली सेना पर इन पेजर की बैटरियों को निशाना बनाने का लगाया आरोप
लेबनान के अल-जदीद टीवी चैनल ने इजरायली सेना पर इन पेजर की बैटरियों को निशाना बनाने का आरोप लगाया, जिसके कारण विस्फोट हुए। घायलों को लेबनान की राजधानी बेरूत और उसके दक्षिणी उपनगरों में स्थित दहिह के अस्पतालों में ले जाया गया है।
4000 से अधिक विस्फोटों में घायल
लेबनान के स्वास्थ्य मंत्री फिरास अबैद ने बताया कि 4000 से अधिक विस्फोटों में घायल हो गए हैं। उनमें 300 से अधिक की स्थित गंभीर बनी हुई है।
स्थानीय मीडिया के अनुसार, हिजबुल्लाह की सक्षम एजेंसियां ​​वर्तमान में एक साथ हुए इन विस्फोटों के कारणों का पता लगाने के लिए व्यापक सुरक्षा और वैज्ञानिक जांच कर रही हैं।
पेजर विस्फोटों में हिजबुल्लाह का एक प्रमुख सदस्य हताहतों में से एक
इजरायली बहुभाषी ऑनलाइन समाचार पत्र टाइम्स ऑफ इजरायल ने रॉयटर्स की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि पेजर विस्फोटों में हिजबुल्लाह का एक प्रमुख सदस्य हताहतों में से एक है।
लेबनानी मीडिया के अनुसार, इसके अलावा, उत्तर-पूर्वी लेबनान के बालबेक जिले में एक युवा लड़की की मौत हो गई। यह भी बताया गया कि लेबनान में सैकड़ों पेजरों में विस्फोट होने से हिज़्बुल्लाह के शीर्ष नेता और उनके सलाहकार घायल हो गए।

Advertisement
Next Article