India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

US 200 से ज़्यादा दक्षिण एशियाई लोग डांडिया कार्यक्रम में हुए शामिल, कमला हैरिस को समर्थन

10:28 AM Oct 09, 2024 IST
Advertisement

US : संस्कृति और समुदाय के एक जीवंत उत्सव में, 200 से ज़्यादा दक्षिण एशियाई लोग इस पिछले सप्ताहांत नवरात्रि गरबा और डांडिया कार्यक्रम के लिए एकत्र हुए। कार्यक्रम के दौरान, लोगों ने कमला हैरिस के राष्ट्रपति अभियान के लिए समर्थन दिया।

Highlight

US 200 से ज़्यादा दक्षिण एशियाई लोग डांडिया कार्यक्रम में हुए शामिल

अजय भुटोरिया, एक प्रमुख समुदाय के नेता ने कहा, इतने सारे लोगों को एक साथ आते देखना प्रेरणादायक था, जो गर्व से राष्ट्रपति पद के लिए कमला हैरिस के लिए अपना समर्थन दिखा रहे थे। चुनाव में 30 दिन से भी कम समय बचा है, इसलिए यह ज़रूरी है कि हम सभी कार्रवाई करें। हममें से हर किसी को कमला हैरिस को अपना अगला राष्ट्रपति चुनने में मदद करने के लिए 'कुछ करना' चाहिए ! भुटोरिया ने नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनावों को सबसे महत्वपूर्ण चुनाव" बताया। उन्होंने लोगों से मतदाताओं को पंजीकृत करने, युद्ध के मैदान वाले राज्यों में दोस्तों और परिवार से संपर्क करने और हैरिस और उनके साथी टिम वाल्ज़ के लिए मतदाता मतदान प्रयासों के लिए स्वयंसेवा करने पर विचार करने का आग्रह किया।

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव इस साल 5 नवंबर को होने वाले हैं

यह हमारे जीवनकाल का सबसे महत्वपूर्ण चुनाव है! आइए सुनिश्चित करें कि हमारी आवाज़ सुनी जाए। हम सभी को मतदाताओं को पंजीकृत करने, युद्ध के मैदान वाले राज्यों में दोस्तों और परिवार से संपर्क करने और हैरिस और उनके साथी टिम वाल्ज़ के लिए फ़ोन बैंकिंग या मतदाता मतदान प्रयासों के लिए स्वयंसेवा करने पर विचार करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।उन्होंने आगे कहा, मैं इस सप्ताहांत फिलाडेल्फिया में दरवाज़े खटखटाऊँगा। बदलाव लाने के लिए मेरे साथ जुड़ें!"पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस क्रमशः रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक पार्टियों के आधिकारिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हैं, जिन्होंने इस साल की शुरुआत में सम्मेलनों में नामांकन स्वीकार किया था। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव इस साल 5 नवंबर को होने वाले हैं।

पहली अश्वेत महिला और पहली एशियाई अमेरिकी उपराष्ट्रपति हैं

अजय भूटोरिया ने घोषणा की कि वह कमला हैरिस को वोट देंगे और लोगों से उनका समर्थन करने का आह्वान किया।"मैं कमला को वोट दूंगा! क्या आप भी कमला हैरिस को वोट देंगे? भूटोरिया ने उपस्थित लोगों से सामूहिक कार्रवाई की आवश्यकता पर जोर देते हुए आग्रह किया।कमला हैरिस की मां भारतीय थीं और उनके पिता जमैका के थे। उनके माता-पिता संयुक्त राज्य अमेरिका में आकर बस गए थे। वह पहली अश्वेत महिला और पहली एशियाई अमेरिकी उपराष्ट्रपति हैं।उन्होंने जोर देकर कहा कि "यह जीवंत समुदाय" चुनावों में काफी प्रभाव डाल सकता है और युद्ध के मैदान वाले राज्यों में जीत का अंतर पैदा कर सकता है, जिससे अमेरिका की पहली भारतीय अमेरिकी, अश्वेत महिला और महिला राष्ट्रपति का चुनाव करने में मदद मिलेगी।इस सप्ताह की शुरुआत में, एमोरी विश्वविद्यालय के राजनीति विज्ञान के प्रोफेसर ज़ैचरी पेस्कोविट्ज़ ने भविष्यवाणी की थी कि चुनाव "कांटे की टक्कर" वाले होंगे और सात स्विंग राज्यों में से किसी में भी किसी भी उम्मीदवार को निर्णायक बढ़त नहीं मिलेगी।

रोमांचक मुकाबला होने जा रहा है, अमेरिकी चुनाव

मिडिया के साथ एक साक्षात्कार में, पेस्कोविट्ज़ ने कहा कि अमेरिकी चुनावों में इलेक्टोरल कॉलेज असाधारण रूप से करीबी" होगा और लोकप्रिय वोट बहुत करीबी होने जा रहा है।इलेक्टोरल कॉलेज और लोकप्रिय वोटों के संबंध में दोनों उम्मीदवारों से उनकी अपेक्षाओं के बारे में पूछे जाने पर, पेस्कोविट्ज़ कहते हैं, इसलिए, मुझे लगता है कि लोकप्रिय वोट बहुत करीबी होने जा रहा है। मुझे लगता है कि दो या तीन प्रतिशत अंकों के भीतर, इलेक्टोरल कॉलेज भी असाधारण रूप से करीबी होने जा रहा है। आप जानते हैं, यह बहुत संभव है कि एक संकीर्ण जीत होगी। यहां तक ​​कि एक संभावना यह भी है कि इलेक्टोरल कॉलेज में 269 से 269 का टाई होगा जो अंततः अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में जाएगा। आप जानते हैं कि यह बहुत करीबी होने जा रहा है और यह इन सात राज्यों तक सीमित होने जा रहा है। इसलिए, हाल ही में हुए सभी मतदान से पता चलता है कि यह बहुत करीबी है। किसी भी उम्मीदवार के पास सात राज्यों में से किसी में भी निर्णायक बढ़त नहीं है और यह एक रोमांचक मुकाबला होने जा रहा है, अमेरिकी विश्वविद्यालय के प्रोफेसर ने कहा।

भारतीय-अमेरिकी अमेरिकी मतदाताओं का एक छोटा लेकिन महत्वपूर्ण हिस्सा हैं

हालांकि भारतीय-अमेरिकी अमेरिकी मतदाताओं का एक छोटा" लेकिन महत्वपूर्ण हिस्सा हैं, पेस्कोविट्ज़ के अनुसार दोनों पक्षों में प्रमुख भारतीय-अमेरिकी हैं। भारतीय अमेरिकी मतदाताओं का एक छोटा लेकिन महत्वपूर्ण हिस्सा हैं, जो कुछ महत्वपूर्ण राज्यों में बढ़ रहा है। आम तौर पर, वे डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर झुके हुए हैं, बहुत ज़्यादा नहीं, लेकिन एक काफी लोकतांत्रिक समूह हैं, इसलिए वे जॉर्जिया, मिशिगन, विशेष रूप से पेंसिल्वेनिया जैसे कुछ महत्वपूर्ण राज्यों में महत्वपूर्ण हो सकते हैं, इन सभी में अपेक्षाकृत बड़ी भारतीय अमेरिकी आबादी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article