India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Corona के नए वैरिएंट ने China में मचाई तबाही, लाशों से भरे शमशान घाट

01:51 PM Dec 25, 2023 IST
New variant of Corona caused havoc in China
Advertisement

कोरोना के नए सब-वैरिएंट JN.1 ने चीन में तबाही मचा रखी है। तबाही का मंजर ऐसा है कि वहां बड़ी संख्या में लोगों की मौत हो रही है। मरने वालों की संख्या इतनी है कि चीन के शमशान घाटों को 24 घंटे काम करना पड़ रहा है। बता दें कि WHO ने इस वैरिएंट को ‘वैरिएंट ऑफ इंटरेस्ट’ की श्रेणी में रखा है।  यह वैरिएंट ओमिक्रॉन के सब-वैरिएंट BA.2.86 से बना है।

हाइलाइट्स

शमशानों में लगी डेड बॉडी की लाइन

चीन के हेनान प्रांत के स्थानिय लोगों ने मीडिया को बताया है कि कोविड के कारण स्थिति कितनी खराब बनी हुई है। एक व्यक्ति ने दावा किया है कि सरकारी श्मशानों में इतनी अधिक डेड बॉडीज लाई गई हैं कि 24 घंटे शव जलाए जा रहे हैं।

मिस्टर झाउ नाम के एक शख्श ने कहा, 'फ्यूनरल होम में आठ श्मशान हैं। आठों श्मशानों में चौबीसों घंटे शव जलाए जा रहा है जो काफी भयानक है।'

शव जलाने के लिए करना पड़ रहा है लंबा इंतजार

मिस्टर झाउ ने कहा कि लोगों को मरने के बाद भी पनी बारी का इंतजार करना पड़ रहा है ताकि वो जस सके।

उन्होंने कहा, 'शव इतने ज्यादा है कि सरकारी श्मशान कम पड़ रहे हैं। पिछले तीन सालों में, कई निजी श्मशान भी खुल गए हैं और उनका व्यवसाय तरक्की कर रहा है। मरने वालों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रहा है। शव इतने ज्यादा है कि उन्हें जलाने के लिए काफी इंतजार करना पड़ रहा है। उन्हें रेफ्रिजरेटरों में रखा जा रहा है और नंबर आने पर जलाया जा रहा है।'

सूत्रों के मुताबिक चीन में फिलहाल कोरोना के 118,977 पोजिटिव मामले हैं जिनमें से 7,557 सीरियस ममाले हैं। हालांकि, चीन में कोविड से मरने वालों की सटीक संख्या की जानकारी सामने नहीं आ पाई है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article