India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

श्रीकृष्ण जन्मोत्सव पर CM योगी ने ब्रजवासियों को दी 1,037 करोड़ की सौगात

11:33 PM Aug 25, 2024 IST
Advertisement

मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ब्रजवासियों को बड़ी सौगात दी। उन्होंने कृष्ण जन्माष्टमी का शुभारंभ रविवार को 1,037 करोड़ की 178 विकास परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास के साथ किया।
सीएम योगी ने ब्रजवासियों को रोप-वे की दी सौगात
सीएम योगी आदित्यनाथ ने ब्रजवासियों को रोप-वे की सौगात दी। उन्होंने 15.89 करोड़ रुपये की लागत से मथुरा-वृंदावन विकास प्राधिकरण के अधीन पीपीपी मॉडल पर रोपवे प्रोजेक्ट की शुरुआत की। इससे ब्रह्मांचल पर्वत पर विराजमान लाडली किशोरी राधा रानी के लिए भक्तों को अब 251 सीढ़ियां चढ़नी नहीं पड़ेंगी। अब रोप-वे से राधा रानी के मंदिर तक पहुंचने में श्रद्धालुओं को आसानी होगी।
पर्यटकों के लिए मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्था की गई
यहां पर पर्यटकों के लिए शौचालय, कैंटीन आदि मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्था की गई है। 210 मीटर लंबे इस रोपवे में 12 ट्रॉली संचालित होंगी। सभी ट्रॉली में 6 लोगों के एक साथ बैठने की क्षमता होगी । अब भक्त सिर्फ कुछ ही मिनट में ब्रह्मांचल पर्वत पर विराजमान श्रीजी के मंदिर पहुंच सकेंगे।
रोप-वे में प्रति यात्री आने-जाने के लिए खर्च करने होंगे 100 रुपये
रोप-वे में प्रति यात्री आने-जाने के लिए 100 रुपये खर्च करने होंगे, जबकि सिर्फ एक तरफ रोप-वे के इस्तेमाल पर 60 रुपए देने होंगे। वहीं 5 साल से ज्यादा आयु के बच्चे के लिए भी टिकट खरीदना अनिवार्य होगा।
जन्माष्टमी के अवसर पर सीएम योगी मथुरा में ही रहेंगे
बता दें कि जन्माष्टमी के अवसर पर सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मथुरा में ही रहेंगे। वो कल सुबह श्रीकृष्ण जन्मस्थान में दर्शन-पूजन करेंगे। इसके बाद वो श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की शुभकामनाएं देंगे। इसके बाद मथुरा से रवाना हो जाएंगे।
श्रीकृष्ण जन्मोत्सव को देखते हुए मथुरा में सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर भारी सुरक्षा बल की ड्यूटी लगाई गई है। एटीएस की स्पेशल टीम की भी तैनाती की गई है। पुलिसकर्मी चप्पे-चप्पे पर निगाह बनाए हुए हैं।

Advertisement
Next Article