India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Pakistan News: इमरान खान के खिलाफ आतंकवाद के नए मामले, बढ़ सकती हैं मुश्किलें

05:02 AM Jul 15, 2024 IST
Advertisement

Pakistan Imran Khan:  पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को लगातार दो न्यायिक राहत मिलने के बावजूद उनकी मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं और वह रविवार को भी जेल में ही रहेंगे क्योंकि अधिकारियों ने उन पर आतंकवाद के आरोपों सहित नए मामले दर्ज कर दिए हैं।

दरअसल, ईमरान खान को पाकिस्तान की पंजाब पुलिस ने रविवार को गत नौ मई को हुए दंगों से संबंधित आतंकवाद के 12 नए मामलों में गिरफ्तार कर लिया। ये दंगे पिछले साल भ्रष्टाचार के एक मामले में उनकी गिरफ्तारी के बाद भड़के थे। आतंकवाद के इन नए मामलों से उनकी स्थिति और भी जटिल हो सकती है, जिससे उन्हें न्यायिक लड़ाई में और भी चुनौती प्राप्त हो सकती है।

इमरान खान को पिछले कुछ महीनों से न्यायिक राहत मिल रही थी, लेकिन इस नए मामले के आगमन से उनकी स्थिति फिर से अस्पष्ट हो गई है। उन्हें अभी तक आतंकवाद के आरोपों के बारे में स्पष्टीकरण नहीं किया गया है, लेकिन स्थानीय मीडिया के मुताबिक इस मामले का संबंध एक अत्यधिक गंभीर अपराध से हो सकता है। इमरान खान के वकीलों ने अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

आपको बता दें कि, अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर इमरान खान के खिलाफ आतंकवाद संबंधी नए आरोप दर्ज किए गए हैं, जिससे उनकी समस्याएं और भी गहराई में बढ़ सकती हैं। इमरान खान की न्यायिक मुश्किलें बढ़ गई हैं, जबकि उन्हें पहले से ही जेल में बंद रहना पड़ रहा है।

इमरान पर अराजकता फैलाने का आरोप
द एक्सप्रेट ट्रिब्यून अखबार की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि इमरान ने न सिर्फ लोगों उकसाया, बल्कि अपनी रिहाई को लेकर सरकार पर दबाव बनाने के लिए अराजकता पैदा करने, माहौल खराब करने और आगजनी करने का निर्देश दिया था। दूसरी तरफ इमरान खान की पार्टी ने आतंकवाद रोधी कोर्ट के इस आदेश को 'बेतुका' करार दिया है। साथ ही कहा है कि वह इस फैसले के खिलाफ विरोध करेगी।

Advertisement
Next Article