India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PM Narendra Modi Flies in Tejas: पीएम मोदी ने तेजस फाइटर जेट में भरी उड़ान, कहा किसी से...

02:41 PM Nov 25, 2023 IST
Advertisement

PM Narendra Modi Flies in Tejas: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार(25 नवंबर) को तेजस लड़ाकू विमान में उड़ान भरी और कहा कि मैं आज तेजस में उड़ान भरते हुए अत्यंत गर्व के साथ कह सकता हूं कि हमारी मेहनत और लगन के कारण हम आत्मनिर्भरता के क्षेत्र में विश्व में किसी से कम नहीं हैं।

       Highlights Points

मुझे राष्ट्रीय क्षमता के बारे में गर्व और आशावाद दिखता है- PM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को तेजस फाइटर जेट में अपनी उड़ान की तस्वीरें साझा की और कहा कि तेजस पर सफलतापूर्वक उड़ान भरी। अनुभव अविश्वसनीय रूप से समृद्ध था, जिससे हमारे देश की स्वदेशी क्षमताओं में मेरा विश्वास काफी बढ़ गया है और मुझे एक नई ऊर्जा मिली है। मुझे राष्ट्रीय क्षमता के बारे में गर्व और आशावाद दिखता है।

दो सीटों वाले ट्रेनर में PM ने भरी उड़ान
वायु सेना और नौसेना द्वारा संचालित दो सीटों वाले ट्रेनर में प्रधनमंत्री ने उड़ान भरी। तेजस लड़ाकू विमान हल्का और 4.5 पीढ़ी का बहुउद्देश्यीय लड़ाकू विमान है और इसे आक्रामक हवाई सहायता लेने और जमीनी अभियानों के लिए युद्ध सहायता प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

इसका निर्माण हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) द्वारा किया गया है और इसे मुख्य रूप से भारतीय वायु सेना के लिए डिजाइन किया गया है, लेकिन ग्राउंड समुद्री संचालन के लिए तेजस के एक नौसैनिक संस्करण का परीक्षण किया जा रहा है।

सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं आज तेजस में उड़ान भरते हुए अत्यंत गर्व के साथ कह सकता हूं कि हमारी मेहनत और लगन के कारण हम आत्मनिर्भरता के क्षेत्र में विश्व में किसी से कम नहीं हैं। भारतीय वायुसेना, DRDO और HAL के साथ ही समस्त भारतवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं।

Forex Reserve: एक सप्ताह में भारत का विदेशी मुद्रा भंडार बढ़ा 5 अरब डॉलर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article