India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Rain Alert in Kerala : केरल में 5 अक्टूबर तक भारी बारिश का पूर्वानुमान

09:51 PM Sep 29, 2024 IST
Advertisement

Rain Alert in Kerala : भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने रविवार को कहा कि केरल में 5 अक्टूबर तक भारी बारिश का पूर्वानुमान है। मौसम विभाग ने एक अक्टूबर तक राज्य के नौ जिलों के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया है।

Rain Alert in Kerala : 5 अक्टूबर तक भारी बारिश का पूर्वानुमान

Rain Alert in Kerala : भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने रविवार को कहा कि केरल में 5 अक्टूबर तक भारी बारिश का पूर्वानुमान है। मौसम विभाग ने एक अक्टूबर तक राज्य के नौ जिलों के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया है।आईएमडी ने रविवार को एक बयान में कहा कि आने वाले दिनों में 64.5 मिमी से 115.5 मिमी तक भारी बारिश होने का अनुमान है। 30 सितंबर को तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पथानामथिट्टा, एर्नाकुलम, इडुक्की, त्रिशूर, कोझीकोड, वायनाड, कन्नूर में येलो अलर्ट है। वहीं, 1 अक्टूबर को पथानामथिट्टा, एर्नाकुलम और इडुक्की में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Rain Alert in Kerala : मौसम विभाग ने कहा कि भारी बारिश के कारण दृश्यता कम हो जाएगी। जलभराव या पेड़ उखड़ने के कारण यातायात, बिजली अस्थायी रूप से बाधित होगी। फसलों को नुकसान होगा और अचानक बाढ़ आ जाएगी।आईएमडी ने बयान में कहा कि मछुआरों को समुद्र में जाने से परहेज करने की सलाह दी जाती है, क्योंकि 30 सितंबर तक केरल-लक्षद्वीप तटों पर तूफानी मौसम रहने की संभावना है।हवा की गति 35-45 किलोमीटर प्रति घंटे से लेकर 55 किलोमीटर प्रति घंटे तक रहने का अनुमान है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article