For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

RK सिंह ने RJD का अंधकार दूर कर देश को रोशन किया: CM योगी

09:34 AM May 29, 2024 IST
rk सिंह ने rjd का अंधकार दूर कर देश को रोशन किया  cm योगी

उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि आरा ने RK सिंह को चुनाव जीतने में मदद की, तो उन्होंने RJD का अंधकार दूर कर दिया, कई इलाकों में बिजली पहुंचाई और पूरे देश को रोशन कर दिया। भोजपुर के परिया खेल मैदान में केंद्रीय मंत्री और भाजपा उम्मीदवार RK सिंह के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित करते हुए CM योगी ने कहा, "RK सिंह के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश के 120,000 गांवों में बिजली पहुंची और 15.3 मिलियन गरीब परिवारों को मुफ्त बिजली कनेक्शन दिए गए। आज उत्तर प्रदेश में 24 घंटे बिजली मिलती है। आरा ने RK सिंह को अपना सांसद चुना और हर वोट ने इस सफलता में योगदान दिया।"

  • CM योगी ने कहा कि आरा ने RK सिंह को चुनाव जीतने में मदद की
  • RJD का अंधकार दूर कर दिया कई इलाकों में बिजली पहुंचाई- CM योगी
  • जब जनता समझदारी से फैसले लेती है तो नतीजे सकारात्मक होते हैं- CM योगी

7 सालों में UP में कर्फ्यू नहीं लगा- CM योगी

RK सिंह पूरे देश में प्रधानमंत्री मोदी के अभियान, मिशन और विजन को क्रियान्वित कर रहे हैं, जिससे बिहार और आरा दोनों को पहचान मिल रही है। जब जनता समझदारी से फैसले लेती है तो नतीजे सकारात्मक होते हैं। पिछले सात सालों में यूपी में कर्फ्यू नहीं लगा है और हालात स्थिर हैं। हमने भगवान राम के संकल्प को अपनाया है और अब यूपी में रंगदारी अतीत की बात हो गई है। माफिया का बोलबाला खत्म हो गया है और व्यापारी और बेटी को किसी भी तरह की धमकी मिलने पर तुरंत कार्रवाई की जाती है। हालांकि, बिहार में RJD और कांग्रेस के बीच गठबंधन एक बार फिर नक्सलियों को आपकी सुरक्षा के लिए खतरा बनने दे रहा है। इसे जारी न रहने दें। सीएम योगी ने आरा के लोगों से जुड़ने के लिए स्थानीय भोजपुरी भाषा में उनका अभिवादन भी किया। सीएम योगी ने कहा, आरा के बारे में सोचते ही 1857 का स्मरण हो आता है। 80 वर्ष की आयु में वीर बाबू कुंवर सिंह ने अंग्रेजों को परास्त कर आजमगढ़ तक के क्षेत्र को आजाद कराया था।

RK सिंह 20 साल की उम्र में बने IPS

उन्होंने आगे कहा, "RK सिंह जब IPS अधिकारी बने थे, तब उनकी उम्र महज 20 साल थी। जब उनकी शादी हुई, तब तक वे IAS अधिकारी बन चुके थे। आरा के मूल निवासी और दामाद के रूप में उन्होंने प्रशासनिक सेवा में अपनी विभिन्न भूमिकाओं के माध्यम से इस क्षेत्र की प्रतिष्ठा को काफी बढ़ाया है।" उन्होंने आगे कहा, "भारत के गृह सचिव के रूप में उनका कार्यकाल अनुकरणीय था। मैंने पिछले पांच वर्षों में उनके काम को करीब से देखा है।" CM ने लोगों से उनकी शानदार जीत सुनिश्चित करने के लिए अपना समर्थन देने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री ने कहा, "हमने 2014 से एक बदलते भारत को देखा है। 2014 से पहले, देश को बिहार में कांग्रेस और आरजेडी शासन के तहत पहचान के संकट का सामना करना पड़ा था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Author Image

Yogita Tyagi

View all posts

Hello, I'm Yogita Tyagi your wordsmith at Punjab Kesari Digital. Simplifying politics and health in Hindi, one story at a time. Let's make news easy and fun.

Advertisement
×