India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Shopian Encounter: कश्मीरी पंडित की हत्या में शामिल था मारा गया एक आतंकी

03:40 PM Oct 10, 2023 IST
Advertisement

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के अलशीपोरा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के दो आतंकवादियों की पहचान कर ली गई है। वे एक कश्मीरी पंडित की हत्या में शामिल थे। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। सेना ने कहा कि शोपियां के सामान्य क्षेत्र गांव अलीशाहपुर में दो अज्ञात आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में एजेंसियों से खुफिया जानकारी मिलने पर, 9-10 अक्टूबर की मध्यरात्रि को सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा एक संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया गया था। .

सेना ने कहा, तलाशी लेने के लिए सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी थी। रात करीब 1 बजे आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चला दीं, जिसके परिणामस्वरूप गोलीबारी हुई। ऑपरेशन के दौरान दो आतंकवादियों को मार गिराया गया। मारे गए आतंकवादियों की पहचान मोरीफत मकबूल और जाजिम फारूक के रूप में की गई है। दोनों लश्कर-ए-तैयबा से थे।

पुलिस सूत्रों से यह भी पता चला है कि जाजिम फारूक उर्फ अबरार इस साल 26 फरवरी को पुलवामा में एक कश्मीरी पंडित स्वर्गीय श्री संजय शर्मा की हत्या में शामिल था। दो एके सीरीज राइफल, एक पिस्तौल और अन्य युद्ध सामग्री बरामद की गई है। सेना ने कहा, इसने एक बार फिर आतंकवादियों को समर्थन देने और कश्मीर में शांति और विकास को बाधित करने की कोशिश में पाकिस्तान के नापाक मंसूबों को सामने ला दिया है। सुरक्षा बलों और खुफिया एजेंसियों के बीच उच्च स्तरीय तालमेल एक बार फिर आतंकवादियों के खात्मे में बहुत प्रभावी साबित हुआ है।

 

Advertisement
Next Article