India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Sudan में RSF ने नागरिकों पर किया हमला, 20 की मौत

07:06 PM Sep 09, 2024 IST
Advertisement

Sudan : मध्य सूडान के सिन्नर शहर में अर्धसैनिक रैपिड सपोर्ट फोर्सेज (आरएसएफ) ने नागरिकों पर हमला किया। हमले में 20 से अधिक नागरिक मारे गए और 100 से अधिक घायल हो गए।

Sudan में RSF ने नागरिकों पर किया हमला

Sudan : समाचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार, स्थानीय स्वैच्छिक समूह सिन्नर यूथ गैदरिंग ने बताया कि आरएसएफ ने रविवार को सिन्नर बाजार और अल-मुवाज़फ़ीन मोहल्ले पर अंधाधुंध गोलाबारी की। इस बीच, गैर-सरकारी सूडानी डॉक्टर्स नेटवर्क ने बताया कि सिन्नर बाजार पर आरएसएफ द्वारा की गई गोलीबारी में 21 लोग मारे गए और 70 से अधिक घायल हो गए। उन्होंने इस हमले को निहत्थे नागरिकों के खिलाफ नरसंहार बताया।

Sudan :आरएसएफ ने अभी तक इस घटना पर कोई टिप्पणी नहीं की है। आरएसएफ ने जून से सिंगा शहर सहित सिन्नर राज्य के बड़े हिस्से पर कब्जा कर लिया है, जबकि सूडानी सशस्त्र बल (एसएएफ) का राज्य के पूर्वी हिस्से पर नियंत्रण है।इस हमले के बाद अंतर्राष्ट्रीय प्रवासन संगठन ने अनुमान लगाया कि सिन्नर में लड़ाई के कारण 725,000 से अधिक लोग विस्थापित हुए हैं।

सूडान में एसएएफ और आरएसएफ के बीच 15 अप्रैल, 2023 से संघर्ष चल रहा है। इसके परिणामस्वरूप देश में कम से कम 16,650 मौतें हुई हैं। संयुक्त राष्ट्र के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, सूडान में लगभग 10.7 मिलियन लोग विस्थापित हैं। इनमें से लगभग 2.2 मिलियन पड़ोसी देशों में शरण ले रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article