India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

इज़राइल पर हमास के हमले का परिणाम है नरसंहार के सामान- जो बाइडेन

09:25 AM Oct 16, 2023 IST
Advertisement

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा है कि हमास के हमले में मारे गए इजरायलियों और फिलिस्तीनी नागरिकों और तेल अवीव के जवाबी हमले में मारे गए हमास आतंकवादियों के बीच एक "बुनियादी अंतर" है क्योंकि आतंकवादी समूह हमास बर्बरता में लगा हुआ है "यह उतना ही परिणामी है।" बाइडेन ने हमास को "कायरों का झुंड" कहा, जो नागरिकों के पीछे छिपे हुए हैं। उन्होंने विश्वास जताया कि इजराइल निर्दोष नागरिकों की हत्या से बचने के लिए हरसंभव प्रयास करेगा।

हमास कायरों का समूह है- जो बाइडेन

जब बाइडेन से इजराइल और हमास के बीच युद्धविराम को लेकर सवाल पूछा गया तब बाइडेन ने कहा की, “देखिए, एक बुनियादी अंतर है। इजराइल ऐसे लोगों के एक समूह के पीछे जा रहा है जो बर्बरता में लगे हुए हैं जो नरसंहार के समान परिणामी है। और इसलिए मुझे लगता है इजराइल को जवाब देना होगा।” उन्हें हमास के पीछे जाना होगा। हमास कायरों का एक समूह है। वे नागरिकों के पीछे छिपे हुए हैं। उन्होंने अपना मुख्यालय वहां रखा है जहां नागरिक और इमारतें वगैरह हैं। लेकिन जिस हद तक वे अलग हो सकते हैं और बच सकते हैं, मैं मुझे विश्वास है कि इजरायली निर्दोष नागरिकों की हत्या से बचने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।"

गाजा पर इजरायल का कब्ज़ा है बड़ी गलती- बाइडेन

बाइडेन ने गाजा पर इजरायल के कब्जे को "बड़ी गलती" बताया। यह पूछे जाने पर कि क्या वह इजरायल के कदम का समर्थन करेंगे, बिडेन ने कहा, "मुझे लगता है कि यह एक बड़ी गलती होगी। देखिए, गाजा में जो हुआ, मेरे विचार से, वह हमास है और हमास के चरम तत्व सभी फिलिस्तीनी लोगों का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं।" और मुझे लगता है कि गाजा पर फिर से कब्जा करना इजरायल के लिए एक गलती होगी। लेकिन, अंदर जाकर चरमपंथियों को बाहर निकालना हिजबुल्लाह उत्तर में है लेकिन हमास दक्षिण में है।" बाइडेन ने कहा कि यहूदियों को एक हजार वर्षों से "दुर्व्यवहार, पूर्वाग्रह और उन्हें मिटाने के प्रयास" का शिकार होना पड़ा है।

Advertisement
Next Article