India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

मेरी भी हत्या का प्रयास हुआ, ट्रंप पर हमले के बाद एलन मस्क ने किया बड़ा दावा

12:29 PM Jul 15, 2024 IST
Advertisement

सोशल मीडिया x के मालिक एलन मस्क ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि, पिछले आठ महीने में दो बार उनकी हत्या का भी प्रयास हुआ है। हाल ही में अमेरिकी पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर जानलेवा हमला हुआ था उसके बाद उन्होंने कहा, बीते आठ महीने में अचानक ही उन पर भी दो बार हमले की कोशिश हुई है। एलोन मस्क ने सोशल मीडिया पर कहा कि 'आने वाला समय खतरनाक है। दो लोग (अलग-अलग मौकों पर) पहले ही मुझे मारने की कोशिश कर चुके हैं। उन्हें टेक्सास में टेस्ला मुख्यालय से लगभग 20 मिनट की ड्राइव पर बंदूकों के साथ गिरफ्तार किया गया।'

राष्ट्रीय एकता पर ध्यान दे कर रहे ट्रम्प



हमले के बाद अब डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति जो बिडेन की नीतियों की आलोचना करने के बजाय राष्ट्रीय एकता पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। वाशिंगटन एग्जामिनर के साथ एक विशेष साक्षात्कार में, ट्रंप ने इस घटना पर विचार करते हुए इस बात पर जोर दिया कि वह इस अवसर का उपयोग देश को एकजुट करने के लिए करना चाहते हैं। उन्होंने कहा, "गुरुवार को मैं जो भाषण देने जा रहा था, वह बहुत शानदार होने वाला था। अगर ऐसा नहीं हुआ होता, तो यह राष्ट्रपति जो बिडेन की नीतियों पर लक्षित सबसे अविश्वसनीय भाषणों में से एक होता। ईमानदारी से, अब यह बिल्कुल अलग भाषण होने जा रहा है।"

हमले के बाद मिलवाउकी पहुंचे ट्रम्प



ट्रंप शनिवार को पेनसिल्वेनिया में एक रैली में उस समय बाल-बाल बच गए, जब 20 वर्षीय हमलावर ने उन पर कई गोलियां चलाईं। इस हमले में वह जख्मी हो गए और उनके कान पर चोट आई। गोलीबारी की इस घटना में ट्रंप की रैली में मौजूद एक व्यक्ति की जान चली गई और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। हमले के मद्देनजर आयोजन की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। पूर्व राष्ट्रपति ने इस हमले के बाद रविवार को देशवासियों से एकता की अपील की। ट्रंप ने रविवार तड़के एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि वह हत्या के प्रयास के मद्देनजर अपनी यात्रा दो दिन के लिए टालने पर विचार कर रहे थे, लेकिन ''अब उन्होंने फैसला किया है कि वह एक बंदूकधारी या हत्यारे को कार्यक्रम टालने या कुछ और करने की अनुमति नहीं दे सकते।'' पूर्व राष्ट्रपति के बृहस्पतिवार रात को आरएनसी को संबोधित करने की संभावना है। ट्रंप ने बताया था कि उनके दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में एक गोली लगी थी। उनके सहयोगियों ने बताया कि वह ठीक हैं और ‘रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन’ के लिए रविवार शाम को मिलवाउकी पहुंच गए हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और ब्रिटिश प्रधानमंत्री केअर स्टॉर्मर समेत दुनिया के विभिन्न नेताओं ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की हत्या की भयावह कोशिश की रविवार को निंदा की और कहा कि राजनीति और लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article