India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ट्यूनीशिया के राष्ट्रपति कैस सईद ने प्रधानमंत्री अहमद हचानी को किया बर्खास्त

09:44 AM Aug 08, 2024 IST
Advertisement

ट्यूनीशिया के राष्ट्रपति कैस सईद ने प्रधानमंत्री अहमद हचानी को बर्खास्त कर दिया है। ट्यूनीशिया के राष्ट्रपति कार्यालय ने बुधवार देर रात एक बयान में इसकी जानकारी दी। राष्ट्रपति कार्यालय बयान में कहा है कि राष्ट्रपति सईद ने सामाजिक मामलों के मंत्री कामेल मद्दौरी को नया प्रधानमंत्री नियुक्त किया है। हालांकि, अहमद हचानी को हटाए जाने के पीछे का उन्होंने कोई कारण नहीं बताया है। ट्यूनीशिया के राष्ट्रपति कैस सईद ने पिछले साल अगस्त में अहमद हचानी को देश का नया प्रधानमंत्री नियुक्त किया था। उन्होंने नजला बौडेन की जगह ली थी, जिनका कार्यकाल पिछले साल समाप्त हो गया था।

सरकार ने वैश्विक चुनौतियों के बावजूद कई मुद्दों पर की प्रगति



बर्खास्त होने से कुछ घंटे पहले अहमद हचानी ने एक वीडियो संदेश जारी किया था। उन्होंने कहा था कि सरकार ने वैश्विक चुनौतियों के बावजूद कई मुद्दों पर प्रगति की है, जिसमें देश की खाद्य और ऊर्जा जरूरतों को पूरा करना शामिल है। बता दें कि ट्यूनीशिया के कई हिस्सों में पानी और बिजली की कमी देखने को मिल रही है। इसके चलते लोगों में सरकार को लेकर काफी नाराजगी है। हालांकि, सरकार का कहना है कि ट्यूनीशिया लगातार सूखे से जूझ रहा है, जिसके कारण पानी के वितरण में कोटा प्रणाली लागू की गई है।

बांध जलस्तर अत्यंत गंभीर- कृषि मंत्रालय



वहीं, राष्ट्रपति कैस सईद पानी की कटौती को राष्ट्रपति चुनाव से पहले की जा रही एक साजिश मानते हैं। सईद ने आलोचना के बीच अक्टूबर में राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की है। इस बीच कृषि मंत्रालय का कहना है कि बांध का जलस्तर अत्यंत गंभीर है और 25 प्रतिशत तक पहुंच गया है। इसी बीच अमेरिका से एक बड़ी खबर सामने आई है कि अमेरिका की उपराष्ट्रपति और डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति की उम्मीदवार कमला हैरिस ने बुधवार को एक वीडियो पोस्ट किया। जिसमें उन्होंने मिनेसोटा के गवर्नर टिम वाल्ज़ को बताया कि वह उनके उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हैं। कमला हैरिस ने उनसे फोन पर कहा कि हम मिलकर चुनाव लड़ेंगे। आप मेरे उपराष्ट्रपति हैं। इसके बाद गवर्नर टिम वाल्ज ने कहा, “उपराष्ट्रपति महोदया, यह मेरे लिए सम्मान की बात होगी। आप देश में जो खुशी वापस ला रही हैं, जो उत्साह वहां है, उसे पूरे देश में ले जाना मेरे लिए सौभाग्य की बात होगी।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article