India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Ujjain Rape: सतना की रहने वाली है पीड़िता, परिवार ने दर्ज कराई थी गुमशुदगी की रिपोर्ट, पुलिस ने 5 दरिंदों को पकड़ा

06:08 PM Sep 28, 2023 IST
Advertisement

उज्जैन में बलात्कार की शिकार 12 वर्षीय मानसिक रूप से विक्षिप्त लड़की के परिवार का पता चल गया है। वह सतना जिले का रहनेे वाला है। पुलिस ने कहा कि चार और लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने दावा किया कि लड़की मध्य प्रदेश के सतना जिले की रहने वाली है और उसके परिवार ने गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी। इस घटना में बुधवार को पुलिस ने एक ऑटो चालक को हिरासत में लिया था।

गुरुवार को मीडिया को जानकारी देते हुए उज्जैन के पुलिस अधीक्षक (एसपी) सचिन शर्मा ने कहा कि लड़की ने 25 सितंबर को सतना से उज्जैन की यात्रा की। हालांकि, अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि उसने ट्रेन या बस से उज्जैन की यात्रा की थी। सचिन शर्मा ने कहा, 24 सितंबर को सतना के एक पुलिस स्टेशन में लड़की की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज की गई थी। उन्होंने कहा कि चार और संदिग्धों, जो सतना से उज्जैन तक लड़की के संपर्क में आए थे, उन्‍हें पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

शर्मा ने कहा, “लड़की के उज्जैन पहुंचने और उसके साथ क्रूर अपराध होने के बीच पांच-छह घंटे का अंतर है। जब हमने पुलिस की अपनी अलग-अलग टीमों के माध्यम से एकत्र किए गए सबूतों देखा तो हमने पाया कि सतना से लेकर उज्जैन तक चार-पांच लोग उसके संपर्क में आए थे। उन सभी को हिरासत में लिया गया है।'' एसपी ने आगे कहा, "मामले की जांच के लिए 28 पुलिसकर्मियों की एक विशेष टीम बनाई गई है। टीमों को अलग-अलग कार्य सौंपे गए हैं। हमारी टीमों ने बस, रेलवे स्टेशन, ऑटो स्टैंड और कुछ अन्य स्थानों का निरीक्षण किया। सीसीटीवी फुटेज और कुछ अन्य तकनीकी साक्ष्य एकत्र किए गए। बाद में जब इन साक्ष्यों की जांच की गई, तो यह पता चला कि लड़की सतना से उज्जैन पहुंची थी।” उन्होंने कहा कि मामले के संबंध में हिरासत में लिए गए संदिग्धों से पूछताछ के आधार पर जांच आगे बढ़ेगी।

एसपी ने कहा, हम इस मामले को सुलझाने के बहुत करीब हैं, लेकिन जांच अभी भी जारी है। पीड़िता की स्वास्थ्य स्थिति के बारे में बोलते हुए एसपी ने कहा कि वह ठीक हो गई है। उसकी हालत पिछले दिनों की तुलना में काफी बेहतर है। पीड़िता के प्राइवेट पार्ट के साथ क्रूरता की गई और उसे महात्मा गांधी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज (एमजीएमसी) इंदौर रेफर किया गया, जहां सर्जरी की गई। उन्‍होंने कहा, “डॉक्टरों की लेटेस्ट अपडेट के अनुसार, पीड़िता ठीक हो गई है और बेहतर है। सर्जरी सफलतापूर्वक की गई, वह अभी भी डॉक्टरों की निगरानी में है।''

Advertisement
Next Article