India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

UP: बिजनौर में पुलिस-बदमाशों के बीच मुठभेड़, नाबालिग समेत पांच गिरफ्तार

10:34 AM Apr 09, 2024 IST
Advertisement

UP: उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले की किरतपुर थाना पुलिस और बदमाशों के बीच सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में घायल दो बदमाशों को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि फरार हुए उनके तीन साथियों को कांबिंग के दौरान पकड़ा गया। शहर पुलिस अधीक्षक संजीव वाजपेयी ने मंगलवार को बताया कि लोकल इंटेलिजेंस से सूचना मिली थी कि किरतपुर थाना अंतर्गत निर्माणाधीन अमन कॉलोनी में अर्द्धनिर्मित मकान के पास दो मोटरसाइकिल पर पांच बदमाश किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं।

पुलिस ने मौके से दबोचा

सूचना पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और बदमाशों की घेराबंदी करते हुए उनकी गिरफ्तारी का प्रयास किया। लेकिन बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने भी मोर्चा संभाला और जवाबी कारवाई की। इसमें दो बदमाश सोमपाल और बंटी पैर में गोली लगने से घायल हो गए और उन्हें पकड़ लिया गया। जबकि नाबालिग समेत तीन अन्य बदमाशों को कांबिंग के दौरान पकड़ा गया। पुलिस ने आरोपियों से दो तमंचा 315 बोर, एक तंमचा 12 बोर, 8 जिंदा कारतूस, 7 खोखा कारतूस, 2 चाकू, दो मोटरसाइकिल बिना नंबर प्लेट की और करीब 28 हजार रुपए कैश बरामद किए।

गिरफ्तार बदमाशों की हुई पहचान

ASP ने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों की पहचान सोमपाल, बंटी, श्याम, सूरज व एक नाबालिग के रूप में हुई। ASP ने कहा कि मुठभेड़ के दौरान गोलीबारी में एक पुलिस हेड कांस्टेबल परवेन्द्र कुमार भी घायल हो गए। सभी घायलों को जिला अस्पताल बिजनौर में भर्ती कराया गया है। एएसपी ने कहा कि आरोपी सोमपाल ने पुलिस पुछताछ में बताया कि वे लोग अमरोहा जनपद और बिजनौर में भोली-भाली महिलाओं से पता पूछने के बहाने उनकी सोने की चेन झपट लेते थे। सोमपाल के खिलाफ लूट, चोरी और गैंगस्टर एक्ट में 10 मुकदमे दर्ज हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Advertisement
Next Article