India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अमेरिका और ब्रिटेन ने यमन की राजधानी और शहरों पर किए हवाई हमले, हूती विद्रोदियों ने किया दावा

02:21 PM Oct 05, 2024 IST
Advertisement

US-Britain Attacks: अमेरिका-ब्रिटेन नौसैनिक गठबंधन के युद्धक विमानों ने यमन के सना, होदेदाह और धमार शहरों पर 12 हवाई हमले किए। यह जानकारी हूती संचालित मीडिया ने दी।

Highlights

अमेरिका-ब्रिटेन ने यमन की राजधानी समेत कई शहरों पर किया हमला

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने हूती विद्रोदियों के अल मसीरा टीवी के हवाले से बताया कि शुक्रवार को राजधानी सना में गठबंधन ने मिलिट्री मेंटेनेंस संस्थान को निशाना बनाकर चार हमले किए। यह शहर के मध्य में हूती कंट्रोल वाली एक मिलिट्री साइट है। हिंसक हमलों के बाद, पूरे शहर में बड़े ब्लास्ट हुए और टारगेटेड साइट से काला धुआं निकलने लगा। लोगों ने बताया कि उन्होंने एम्बुलेंस को घटनास्थल की तरफ जाते हुए देखा गया।

दक्षिणी हिस्से में एक हूती मिलिट्री साइट को बनाया निशाना

अल-मसीरा टीवी के अनुसार, लाल सागर के बंदरगाह शहर होदेदाह पर अलग-अलग हमलों में, नौसेना गठबंधन ने एयरपोर्ट और शहर के उत्तर-पश्चिमी अल-कथीब इलाके को निशाना बनाया। इस बीच, एक अन्य हवाई हमले में धमार शहर के दक्षिणी हिस्से में एक हूती मिलिट्री साइट को निशाना बनाया गया। अमेरिका-ब्रिटेन गठबंधन ने हमलों पर कोई टिप्पणी नहीं की और अभी तक किसी के हताहत होने की कोई रिपोर्ट नहीं मिली है।

अमेरिका-ब्रिटेन के हवाई हमले ग्रुप को नहीं डरा पाएंगे- हूती प्रवक्ता

शुक्रवार को ही, हूती प्रशासन के प्रवक्ता हाशिम शराफ अल-दीन ने एक बयान में कहा कि अमेरिका-ब्रिटेन के हवाई हमले ग्रुप को नहीं डरा पाएंगे। उन्होंने लाल सागर और अदन की खाड़ी में 'इजरायल से जुड़े' जहाजों और इजरायली इलाकों पर और अधिक हमले करने की बात कही।

हूतियों का यमन के अधिकांश हिस्से पर कब्जा

 

बता दें हूतियों का 2014 के अंत में गृह युद्ध शुरू होने के बाद से राजधानी सना सहित उत्तरी यमन के अधिकांश हिस्से पर कब्जा है। समूह ने पिछले साल नवंबर से इजरायल पर छिटपुट हमले किए हैं और लाल सागर में 'इजरायल से जुड़े' जहाजों को निशाना बनाया है। उन्होंने यह कार्रवाई इजरायलियों के साथ संघर्ष में फिलिस्तीनियों का समर्थन करने के लिए की है। इसके जवाब में क्षेत्र में तैनात अमेरिका-ब्रिटेन के नौसैनिक गठबंधन ने समूह को रोकने के लिए जनवरी से हूती टारगेट्स के खिलाफ नियमित एयर स्ट्राइक और मिसाइल हमले किए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article