India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Yemen : हूती रक्षा मंत्री का ऐलान, Israel के खिलाफ जारी रहेंगे हमले

10:05 PM Sep 21, 2024 IST
Advertisement

Yemen के हूती रक्षा मंत्री ने ऐलान किया कि उनका ग्रुप इजरायल के खिलाफ हमले जारी रखेगा। उन्होंने कहा कि हमले तब तक जारी रहेंगे जब तक गाजा में इजरायली सैन्य ऑपरेशन रुक नहीं जाते।

Yemen : Israel के खिलाफ जारी रहेंगे हमले

हूती ग्रुप के अल-मसीरा टीवी ने रक्षा मंत्री मोहम्मद नासिर अल-अतीफी के हवाले से कहा, इजरायल और उसके समर्थकों को यह अच्छी तरह समझ लेना चाहिए कि हमारे हमले जारी रहेंगे।अल-अतीफी ने कहा, हमारी जमीन या हमारे सहयोगियों पर किसी भी हमले का तीव्र और मजबूत जवाब दिया जाएगा। हम इजरायल और उसके संवेदनशील ठिकानों पर हमला करने के लिए दृढ़ हैं और तब तक नहीं रुकेंगे जब तक गाजा पर आक्रमण बंद नहीं हो जाता।

Yemen : समाचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार हूती रक्षा मंत्री ने कहा कि इजरायल 'अब हमारी गोलीबारी की सीमा में है।'इस सप्ताह की शुरुआत में, हूती ग्रुप ने 'तेल अवीव में बैलिस्टिक मिसाइल हमले' की जिम्मेदारी ली थी।पिछले वर्ष नवंबर से हूती ग्रुप गाजा में फिलिस्तीनियों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए लाल सागर और अदन की खाड़ी में 'इजरायल से जुड़े' जहाजों को निशाना बना रहा है। साथ ही इजरायली क्षेत्र में मिसाइल और ड्रोन से हमले कर रहा है।

Yemen : अल-मशात ने कहा, शांति की जरुरतों में मुआवजे का भुगतान, नुकसान की भरपाई और यमन गणराज्य से सभी विदेशी शक्तियों की पूर्ण वापसी भी शामिल है।यमन 2014 से ही विनाशकारी संघर्ष में फंसा हुआ है। 21 सितंबर, 2014 को, हूती विद्रोहियों ने कई उत्तरी प्रांतों पर कब्ज़ा कर लिया था। इसके बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त यमनी सरकार को राजधानी सना से बाहर जाना पड़ा था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article