संघ की शाखाओं में प्रशिक्षण से सुरक्षा गार्डों की मानसिक, शारीरिक क्षमता में सुधार होगा : पीयूष गोयल

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार को कहा कि निजी सुरक्षा गार्डों के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शाखाओं में प्रशिक्षण से उनकी मानसिक और शारीरिक क्षमताओं में सुधार होगा। “प्राइवेट सिक्योरिटी इंडस्ट्री कॉन्क्लेव-2019” में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए गोयल ने कहा कि अप्रैल-मई में हुए लोकसभा चुनावों के दौरान लोखों लोग पहली बार देश के “चौकीदार” बने और जो गरिमा अब तक सशस्त्र बलों और पुलिस को मिलती थी वो निजी सुरक्षा गार्डों को दी गई। 

उन्होंने कहा, “मैं अनुरोध करता हूं कि प्रशिक्षण को व्यापक रूप में देखें...संघ की शाखाओं में हमें जो प्रशिक्षण मिला वो मुझे लगता है कि कुछ सुरक्षा गार्डों को मिले प्रशिक्षण से कहीं ज्यादा उच्चकोटि का है। यह इसलिये नहीं है कि आप इन सभी को शाखाओं में भेज दें, लेकिन ये बुरा नहीं होगा, वे कुछ सीखेंगे।” 

INX मीडिया मामला : 2 सितंबर तक सीबीआई की हिरासत में ही रहेंगे चिदंबरम

गोयल ने कहा, “वे आपकी मानसिक और शारीरिक क्षमता दोनों में सुधार करेंगे। मैं सिर्फ यह कहने की कोशिश कर रहा हूं कि आप जिस उद्योग में काम कर रहे हैं वहां काम में प्रशिक्षण बेहद अहम हिस्सा है।” गोयल ने कहा कि उद्योग को देश के अंदर 20 फीसद बढ़ोतरी पर ही ध्यान नहीं देना चाहिए बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी विस्तार करना चाहिए। 
Tags : Narendra Modi,कांग्रेस,Congress,नरेंद्र मोदी,राहुल गांधी,Rahul Gandhi,punjabkesri ,Sangh,security guards,Piyush Goyal