ट्रंप ने सोशल मीडिया कंपनियों की आलोचना की

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस में सोशल मीडिया शिखर सम्मेलन के दौरान रिपब्लिकन विचारों व अमेरिकी लोगों को उन्हें फालों करने से रोकने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्मो खासकर ट्विटर की जमकर आलोचना की। 

शिखर सम्मेलन गुरुवार को शुरू होने वाला था। इस दौरान ट्विटर करीब एक घंटे तक धीमा रहा। यह बाधा 'इंटरनल कन्फिगरेशन चेंज' की वजह से थी, जिसे राष्ट्रपति के शिखर सम्मेलन के संबोधन शुरू करने के समय तक ठीक कर लिया गया। 

सीबीएस न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्विटर पर नए सिरे से हमला करते हुए ट्रंप ने शिकायत की कि उनके फालोवर की संख्या प्लेफार्म पर अस्थिर है और फालोवरों की संख्या कम हो रही है। 

ट्रंप ने कंजर्वेटिव व अपने धुर समर्थकों के एक समूह से कहा, 'लोग हमारे पास आते हैं, कहते हैं सर हम आपको फालो करना चाहते हैं, लेकिन वे ऐसा नहीं कर पाते हैं।'

रोचक है कि इस शिखर सम्मेलन का हिस्सा बनने के लिए ट्विटर, फेसबुक या गूगल के किसी प्रतिनिधि को आमंत्रण नहीं दिया गया था। 

उन्होंने कहा, 'मेरे पास लाखों लोग हैं, इतने सारे लोग कि मैं विश्वास नहीं कर सकता, लेकिन मैं जानता हूं कि हमें ब्लॉक किया गया है। लोग मुझसे कहते हैं कि सर मैं आपको फालो करना चाहता हूं, लेकिन मैं आपको फालो नहीं कर सकता।' 

ट्विटर ने बीते साल फर्जी अकांउट को हटाने की प्रक्रिया में बहुत से अकांउट हटा दिए, ट्रंप के भी लगभग तीन लाख फालोवर कम हो गए। 
Tags : ,Trump,social media companies