ट्रंप ने व्यापार समझौते के पहले चरण पर हस्ताक्षर के लिए शी चिनफिंग को अमेरिका आने का न्योता दिया

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग को द्विपक्षीय व्यापार समझौते के पहले चरण पर हस्ताक्षर करने के लिए अमेरिका आमंत्रित किया है। व्हाइट हाउस के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी। दुनिया की दो सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं के बीच पिछले साल नवंबर से व्यापार समझौता वार्ता चल रही है लेकिन दर्जन भर से ज्यादा दौर की चर्चा होने के बावजूद अभी तक अपेक्षित परिणाम नहीं निकल सके हैं। 

अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओ ब्रायन ने कहा कि अमेरिका चीन के साथ "बेहतर संबंध" चाहता है। वह बैंकॉक में आसियान बैठक में शामिल होने गए अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल के वरिष्ठ सदस्यों में से एक हैं। ब्रायन ने कहा , "ट्रंप ने राष्ट्रपति शी को अमेरिका आमंत्रित किया है , अगर दोनों पक्ष व्यापार समझौते के पहले चरण पर हस्ताक्षर के लिए सहमत होते हैं। मैं समझौते को लेकर आशान्वित हूं।" 

संजय राउत बोले- महाराष्ट्र का अगला मुख्यमंत्री शिवसेना से होगा

उन्होंने कहा , "हमारा मानना है कि अमेरिका-चीन के बीच बेहतर संबंध न सिर्फ दोनों देशों के लिए अच्छे हैं, बल्कि यह दुनिया के लिए भी अच्छा है। इसलिए हम चीन के साथ अच्छे संबंध चाहते हैं। " ब्रायन ने कहा , मुझे लगता है कि हम एक समझौते के करीब हैं। व्यापार मोर्चे पर पहले चरण के समझौते से अमेरिका और चीन के बीच व्यापार अधिक निष्पक्ष और पारस्परिक लाभकारी होगा।" 

Tags : Railway Board,Punjab Kesari,हाजीपुर,Hajipur,246 Water Vending Machines ,Donald Trump,US,phase,Xi Jinping,Chinese,White House