अमेरिका में कोरोना से अब तक 95 हजार लोगों की मौत, ट्रंप ने कहा- महामारी की दूसरी लहर में US नहीं होगा बंद

10:42 AM May 22, 2020 | Anjali Wala
वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड 19) का प्रकोप दुनिया में सबसे अधिक अमेरिका में सामने आया है। इस खतरनाक वायरस से अमेरिका में संक्रमितों और मृतकों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। कोरोना का सबसे अधिक प्रभाव महाशक्तिशाली देश को झेलना पड़ा है। इस बीच राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर में देश बंद नहीं होगा।
ट्रंप ने कहा, “लोग कह रहे है बहुत पृथक संभावना है। यह मानक है और हम विपत्ति से बाहर आ रहे है। हम देश को बंद नहीं कर रहे है। हम विपत्ति से बाहर रहे है।” उन्होंने कहा, “ एक स्थायी लॉकडाउन स्वस्थ राज्य या स्वस्थ देश की रणनीति नहीं है। हमारे देश को बंद करने का कोई मतलब नहीं है।” राष्ट्रपति ने कहा, “कभी न खत्म होने वाले लॉकडाउन एक सार्वजनिक स्वास्थ्य आपदा को आमंत्रित करेगा।” अपने लोगों के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए हमारे पास एक कामकाजी अर्थव्यवस्था होनी चाहिए।”

Covid-19 : दुनियाभर में महामारी का कहर बरकरार, पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा 50 लाख के पार

बता दें कि अमेरिका के सभी 50 राज्यों ने अपनी अर्थव्यवस्थाओं को गति देने के उद्देश्य से कोरोना वायरस प्रतिबंधों में ढील देने की शुरु करने योजना की घोषणा की है। स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने सर्दी के मौसम में वायरस की दूसरी लहर आने की संभावना को लेकर चेतावनी दी है। अमेरिका में अभी तक डेढ़ लाख लोग इस महमारी से बीमारी है और 95 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्रों के अनुसार जून की शुरुआत तक देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या एक लाख तक पहुंचने की संभावना है।