+

ट्रंप ने चीन व्यापार समझौते को उम्मीद से कहीं बेहतर बताया

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बीजिंग के साथ संबंधों को बेहतर बनाने के उद्देश्य से पिछले हफ्ते किए गए व्यापार समझौते की रविवार को सराहना की और कहा कि यह समझौता उम्मीद से कहीं बेहतर है।
ट्रंप ने चीन व्यापार समझौते को उम्मीद से कहीं बेहतर बताया
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बीजिंग के साथ संबंधों को बेहतर बनाने के उद्देश्य से पिछले हफ्ते किए गए व्यापार समझौते की रविवार को सराहना की और कहा कि यह समझौता उम्मीद से कहीं बेहतर है। यह ‘पहले चरण’ का समझौता दोनों देशों के बीच करीब दो वर्ष से जारी व्यापार युद्ध पर विराम का संकेत देता है। आस्टिन में एक रैली में रविवार शाम को ट्रंप ने कहा, "यह हमारे पूरे देश के लिए एक अभूतपूर्व सफलता है।"
उन्होंने कहा, "मुझे ऐसा लगता है कि चीन यह साबित करने के हरसंभव प्रयास कर रहा है कि जिस समझौते पर हस्ताक्षर हुए हैं वह एक अच्छा समझौता है। जितना मैंने सोचा नहीं था, यह हमारी उम्मीद से कहीं अधिक बड़ा और बेहतर है।"
ट्रंप ने बीजिंग के साथ संबंधों में नए अध्याय की भी सराहना की और कहा, "बीते कई वर्षों के मुकाबले इस वक्त चीन के साथ हमारे संबंध सबसे अच्छे हैं। अब चीन हमारा सम्मान करने लगा है।" अमेरिका और चीन के बीच व्यापार समझौते के पहले चरण पर बुधवार को हस्ताक्षर होने से शेयर बाजार को राहत मिली है। 
facebook twitter