इस फेस्टिव सीजन आप भी कर रहे हैं बैकलेस ब्लाउज पहनने का प्लान तो जरूर रखें इन टिप्स का ध्यान

इस फेस्टिव सीजन हर लड़की मेकअप और फैशन के मामले में सबसे आगे रहना चाहती हैं। इसके लिए वो कपड़ों में लेटेस्ट ट्रेंड फॉलो भी करना चाहती हैं। वैस ब्लाउज हो या फिर कुर्ता इन दोनों में ही डीप बैक बेहद खूबसूरत लगती है,लेकिन इस ट्रेंड को फॉलो करने के लिए क्लियर और पॉलिश्ड बैक चाहिए होती है जो कुछ-कुछ के पास ही होती है।


अरे..अरे आपको घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि  आप भी इन टिप्स की सहायता से पा सकती है इस त्योहार के अवसर पर बैकलेस ब्लाउज पहनने के लिए आकर्षक त्वचा। तो आइए जानते हैं इन टिप्स के बारे में...


1.जरूरी है वैक्स

अपनी पीठ को आकर्षक बनाना चाहती हैं तो इसके लिए जरूरी है कि आप बैक पर वैक्स कराएं। क्योंकि वैक्स कराने से त्वचा के सारे बाल खत्म हो जाते हैं और बैक बिल्कुल प्लेन  और पॉलिश्ड दिखने लगती है।


2.घर के तैयार किए गए पैक

-अगर वैक्स के बाद भी त्वचा को और ज्यादा देखभाल की जरूरत है तो इसके लिए आप चावल के आटे और शहद का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए आपको चावल के आटे-शहद में कुछ बूंदे ऑलिव ऑयल की मिक्स करके एक पेस्ट तैयार कर लेना है जिसके बाद इसको बैक पर लगाएं। कुछ देर तक इसको मसाज करें और करीब 10 मिनट तक ऐसे ही छोड़ दे उसके बाद धो लें। 


-सेंधा नमक और शहद को ऑलिव ऑयल में मिक्स कर लें इसके बाद इसको त्वचा पर लगाएं और पांच से दस मिनट बाद इसे धो लें। इस पेस्ट से भी पीठ की त्वचा का रंग खिल जाएगा। 


-नींबू और शहद की मदद से नेचुरल वैक्स घर पर ही तैयार कर लें। इसके बाद इसे पीठ पर लगाएं करीब 15 मिनट बाद इसे धो लें। 


3.करें माइश्चराइजर का इस्तेमाल

अगर आप अपनी बैक को पॉलिश्ड दिखाना चाहती हैं तो सबसे ज्यादा जरूरी है कि आप बैक पर सबसे पहले माइश्चराइजर का प्रयोग करें जिसके बाद आप बेफिकर होकर बैकलेस ब्लाउज पहन सकती हैं। 


Tags : Chhattisgarh,Punjab Kesari,जगदलपुर,Jagdalpur,Sanctuaries,Indravati National Park ,season