+

हनुमान जी की इन तस्वीरों के दर्शन कर लेने से जीवन में मिलेगी भरपूर तरक्की

मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करना विशेष फलदायी होता है। मान्यता है कि बजरंगबली की इन तस्वीरों के रोजाना दर्शन करने से आपको मनचाहा फल प्राप्त मिल सकता है।
हनुमान जी की इन तस्वीरों के दर्शन कर लेने से जीवन में मिलेगी भरपूर तरक्की
मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करना विशेष फलदायी होता है। मान्यता है कि बजरंगबली की इन तस्वीरों के रोजाना दर्शन करने से आपको मनचाहा फल प्राप्त मिल सकता है। इतना ही नहीं हनुमान जी की इन तस्वीरों के दर्शन कर लेने से भी आपके सभी बिगड़े हुए काम बन जाएंगे। क्योंकि इनके दर्शन करने से आपको मनचाह वरदान हासिल होगा। वैसे कहा यह भी जाता है कि इससे घर में किसी भी तरह की बुरी शक्ति का प्रवेश नहीं होता। इस वजह से भी हनुमान जी की तस्वीर को हमेशा दक्षिण दिशा की ओर लगाना शुभ माना जाता है।  तो आइए आज हम आपको बताएंगे ऐसी ही कुछ तस्वीरों के बारे में...


1.पंचमुखी हनुमान

घर में पंचमुखी हनुमान जी की मूर्ति रखने अत्यंत शुभ माना जाता है। ये वाली मूर्ति जिस भी घर में होती है वहां के लोग हर क्षेत्र में सफलता हासिल कर लेते हैं। साथ ही ऐसे लोगों के घर कभी आर्थिक तंगी नहीं होती। 


2.राम दरबार

जीवन में हर प्रकार के दुखों से मुक्ति पाने के  लिए घर में भगवान राम दरबार की पूजा सभी को करनी चाहिए। मान्यता है कि हनुमान जी साहित राम दरबार की अराधाना करने से जीवन के हर प्रकार की समस्याओं से छुटकारा मिल जाता है।


3.हनुमान जी की तस्वीर

उत्तर दिशा की ओर मुंह किए हुए हनुमान जी की तस्वीर के दर्शन करना सबसे ज्यादा शुभ माना जाता है। कहा जाता है कि इससे सारे देवी-देवता प्रसन्न होते है। 

facebook twitter